BAN vs WI: शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बने

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद द्वारा लगाये गये निलंबन के बाद वापसी में पहला अर्धशतक जमाया. उन्होंने संयम से खेलते हुए 51 रन की पारी खेली. अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

BAN vs WI: शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बने

BAN vs WI: शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बने

BAN vs WI: बांग्लादेश ने तीसरे वनडे क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह विकेट पर 297 रन का स्कोर खड़ा किया है. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन मोहम्मद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुश्फिकर रहीम और महमूदुल्लाह ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिससे मेजबान टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. शीर्ष क्रम में तमीम ने 80 गेंद में 64 रन की पारी खेली जबकि मुश्फिकर रहीम और महमूदुल्लाह ने अंत में पारी को बढ़ाया. तीनों ने 64-64 रन बनाये. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद द्वारा लगाये गये निलंबन के बाद वापसी में पहला अर्धशतक जमाया. उन्होंने संयम से खेलते हुए 51 रन की पारी खेली. अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

SL vs ENG: इंग्लैंड टीम ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

शाकिब इंटरनेशनल क्रिकेट के इकलौते ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने एक देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 या उससे ज्यादा विकेट और 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं. शाकिब ने यह अनोखा कारनामा बांग्लादेश क्रिकेट की ओर से किया है. शाकिब ने बांग्लादेश में खेलते हुए 300 से ज्यादा विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है. भारत के कपिल देव ने भारत में खेलते हुए 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं और साथ ही 300 से ज्यादा विकेट इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं. वहीं बता दें कि शाकिब एक साल के बैन के बाद क्रिकेट के मैदान पर बतौर खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं. 


वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में  बांग्लादेश ने लिटन दास का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया जिसके बाद नजमुल हुसैन भी 20 रन पर कायले मेयर्स की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। इससे बांग्लादेश का स्कोर नौंवे ओवर में दो विकेट पर 38 रन था. तमीम और शाकिब के बीच तीसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी ने स्कोर आगे बढ़ाया.

Abu Dhabi T10 लीग 2021 शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब और किस समय होंगे मुकाबले, खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ ने तमीम को आउट करके इस भागीदारी को तोड़ दिया और इसके बाद रेमन रीफर ने शाकिब को बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया. महमूदुल्लाह और मुश्फिकर रहीम ने पांचवें विकेट के लिये 58 गेंद में 72 रन की भागीदारी कर स्कोरिंग गति बढ़ाना जारी रखा. बांग्लादेश ने पहले दो मैचों में क्रमश: छह और सात विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ​