NDTV Khabar

BANvsAUS Test: ऑस्‍ट्रेलिया टीम 217 पर ढेर, शाकिब अल हसन ने लिए 5 विकेट

बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम अपने घरेलू मैदान में ऑस्‍ट्रेलिया टीम को कड़ी टक्‍कर दे रही है. पहले टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन आज बांग्‍लादेश ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मजबूत ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 217 रन पर ढेर कर दिया.

574 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsAUS Test: ऑस्‍ट्रेलिया टीम 217 पर ढेर, शाकिब अल हसन ने लिए 5 विकेट

शाकिब अल हसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहली पारी के आधार पर बांग्‍लादेश को मिली 43 रन की बढ़त
  2. दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय बांग्‍लादेश का स्‍कोर एक विकेट पर 45 रन
  3. पहली पारी में बांग्‍लादेश की टीम ने बनाए थे 250 रन
ढाका: बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम अपने घरेलू मैदान में ऑस्‍ट्रेलिया टीम को कड़ी टक्‍कर दे रही है. पहले टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन आज बांग्‍लादेश ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मजबूत ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 217 रन पर ढेर कर दिया. टीम को इस स्‍कोर पर समेटने में बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने अहम भूमिका निभाते हुए पांच विकेट लिए. सोमवार को सुबह पहले दिन के स्‍कोर तीन विकेट पर 18 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी सत्र में 217 के स्कोर पर आउट हो गई. इससे मेजबान बांग्‍लादेश टीम को पहली पारी में 43 रन की बढ़त मिली.

यह भी पढ़ें : शाकिब अल हसन ने यह बताया सेमीफाइनल में टीम की हार का कारण

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर उसके पास कुल 88 रन की बढ़त थी. पहली पारी में 84 रन बनाने वाले शाकिब ने 68 रन देकर पांच विकेट लिए वहीं ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने 62 रन देकर तीन विकेट लिए. दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय मेजबान टीम ने एक विकेट पर 45 रन बनाए थे.

वीडियो : टीम इंडिया ने सीरीज में ली अजेय बढ़त

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल 30 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि तैजुल इस्लाम ने खाता भी नहीं खोला था. ऑस्‍ट्रेलिया के एश्टोन एगर ने 43 रन की शुरुआती साझेदारी तोड़ी जब उन्होंने सौम्य सरकार ( 15 ) को लांग ऑन पर उस्मान ख्वाजा के हाथों लपकवाया. इससे पहले एगर ने बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 41 रन बनाए थे और पैट कमिंस के साथ 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को 200 रन के पार पहुंचाया.इससे पहले मेहदी ने मैथ्यू वेड ( पांच ) को पगबाधा आउट किया जबकि शाकिब ने ग्लेन मैक्सवेल को पेवेलियन भेजा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement