एशिया कप से हट सकते हैं बांग्‍लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन, यह है कारण...

एशिया कप से हट सकते हैं बांग्‍लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन, यह है कारण...

शाकिब को बाएं हाथ की उंगली में यह चोट जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लगी थी.

खास बातें

  • शाकिब-अल-हसन को करानी है उंगली की सर्जरी
  • कहा-सोच रहा हूं एशिया कप के पहले यह करा लूं
  • श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में लगी थी यह चोट
ढाका:

बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम में हरफनमौला शाकिब अल हसन की हैसियत क्‍या है, यह बात किसी से छुपी नहीं है. अगले माह होने वाले एशिया कप में बांग्‍लादेशी टीम को अपने प्रमुख खिलाड़ी शाकिब अल हसन के बिना उतरना पड़ सकता है. शाकिब ने संकेत दिए है कि उंगली की सर्जरी के कारण वे अगले माह संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से हट सकते हैं. वेस्‍टइंडीज के दौरे से बांग्‍लादेश टीम के लौटने के बाद शाकिब ने संवाददाताओं से चर्चा में यह बात कही. उन्‍होंने कहा, 'सब जानते हैं कि मुझे उंगली की सर्जरी करानी है. मुझे लगता है कि यह सर्जरी जितनी जल्‍दी हो जाए, उतना बेहतर होगा. संभवत: एशिया कप से पहले पहले ऐसा होगा. शाकिब अल हसन को बाएं हाथ की उंगली में यह चोट जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लगी थी. इस कारण उन्‍हें इस देश के खिलाफ टेस्‍ट और टी20 सीरीज से बाहर रहना पड़ा था.

इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!

वह श्रीलंका में ही मार्च में हुई निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में बांग्‍लादेश की टीम में वापस लौटे थे. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी चोटिल उंगली का इलाज कराया था, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें सर्जरी की सलाह दी थी.  हाल ही में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान शाकिब का यह दर्द फिर उभर आया था. चूंकि वर्ल्‍डकप का आयोजन अगले वर्ष होना है, ऐसे में शाकिब को लग रहा है कि सर्जरी कराने में उन्‍हें देर नहीं करनी चाहिए.

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

उन्‍होंने कहा, 'मैं पूरी तरह फिट होने के बाद ही खेलना चाहता हूं. ऐसे में मेरी राय में एशिया कप के पहले ही उंगली की सर्जरी कराना ठीक होगा.' एशिया कप में बांग्‍लादेश टीम को श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के साथ रखा गया है. एशिया कप का आयोजन 15 सितंबर से 28 सितंबर तक होना है. हरफनमौला शाकिब के बांग्‍लादेश टीम में नहीं होने की स्थिति में टीम की इस टूर्नामेंट में अच्‍दे प्रदर्शन की उम्‍मीदों को करारा आघात लग सकता है.  (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com