यह ख़बर 05 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वार्न ने कहा, एशेज शृंखला में नायक बन सकते हैं अहमद

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर शेन वार्न का मानना है कि पाकिस्तान में जन्मे लेग स्पिनर फवद अहमद इस साल के अंत में इंग्लैंड में होने वाली एशेज शृंखला में ऑस्ट्रेलिया के लिए नायक बन सकते हैं।
लंदन:

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर शेन वार्न का मानना है कि पाकिस्तान में जन्मे लेग स्पिनर फवद अहमद इस साल के अंत में इंग्लैंड में होने वाली एशेज शृंखला में ऑस्ट्रेलिया के लिए नायक बन सकते हैं।

31 वर्षीय अहमद शरणार्थी हैं वह 2010 में अपने देश पाकिस्तान से यहां आ गए थे। अगर ऑस्ट्रेलिया के नागरिकता कानून में अगले कुछ हफ्तों में संसद के मामूली बदलाव हो जाएगा तो वह टीम में शामिल होने योग्य हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय क्रिकेट टीम में इस समय केवल एक ही स्पिनर नाथन ल्योन है, लेकिन कई अन्य ऐसे लोग भी हैं, जो मानते हैं कि अहमद जुलाई में इंग्लैंड में शुरू होने वाली एशेज जीतने में माइकल क्लार्क की टीम के लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं।

वार्न ने एक साक्षात्कार में कहा, मैं जब उसके बारे में सोचता हूं तो मुझे उसकी कहानी बहुत साहसिक लगती है। टेस्ट मैचों में 708 विकेट चटकाने वाले इस महान लेग स्पिनर ने कहा, वह (अहमद) ऑस्ट्रेलिया बेहतर जिंदगी के लिए आया था। उसने जो कुछ किया है, वह दिलचस्प है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि संसद में यह कानून पास हो जाए और मुझे लगता है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए ‘फायदेमंद’ (सरप्राइज एलीमेंट) हो सकता है। अहमद ने ऑस्ट्रेलिया आने के बाद वार्न के गृह राज्य विक्टोरिया के लिए केवल तीन प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किए थे।

अन्य खबरें