NDTV Khabar

शेन वॉर्न ने आग प्रभावित पीड़ितों के लिए किया अपनी बैगी ग्रीन की नीलामी का फैसला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेन वॉर्न ने आग प्रभावित पीड़ितों के लिए किया अपनी बैगी ग्रीन की नीलामी का फैसला

शेन वॉर्न की फाइल फोटो

सिडनी:

दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग पीड़ितों की मदद के लिए फंड जुटाएंगे और इसके लिए उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम की बैगी ग्रीन टोरी नीलाम करने का फैसला किया है. वॉर्न (Shane Warne) ने इस हरे रंग की बैगी कैप को अपने टेस्ट करियर के दौरान पूरे 145 टेस्ट मैचों में पहना था. वॉर्न ने इसकी घोषणा सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान की. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 279 रनों से करारी शिकस्त दी. नीलामी साइट के अनुसार, जुटाए गए सभी फंड की राशि को आस्ट्रेलियन रेड क्रॉस आपदा राहत पुर्नवास फंड को दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल


वॉर्न ने फॉक्स क्रिकेट से कहा, "जंगलों में लगी भयावह आग ने हम सबको सभी तरह से झकझोर कर रख दिया है. इस आग की वजह से कई जिंदगियां चली गईं, घर जलकर खाक हो गए और 50 करोड़ से ज्यादा जानवर भी मारे गए. हम दैनिक आधार पर पीड़ितों की मदद करने और अपना योगदान देने के तरीके खोज रहे है और इसी वजह से मैंने अपनी प्यारी 'बैगी ग्रीन कैप' को नीलाम करने का फैसला किया है."

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने अहम मुद्दों पर बयां किया हाल-ए-दिल

वॉर्न  के इस फैसले की उनके पूर्व टीम साथी डैरेन लेहमन और जेसन गिलेस्पी ने काफी तारीफ की है. क्रिकेटरों के अलावा कई टेनिस खिलाड़ियों ने भी आस्ट्रेलिया बुशफायर रिलीफ फंड के लिए अपनी ओर से दान देने का फैसला किया है.

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी जंगल इन दिनों भीषण आग की चपेट में हैं. आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement