शेन वॉर्न ने चुनी सर्वकालीन भारतीय XI, एमएस धोनी और विराट कोहली को इसलिए नहीं दी जगह..

वॉर्न की टीम में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे टॉप प्‍लेयर शामिल नहीं है. इन दोनों धाकड़ प्‍लेयर्स को नहीं चुनने का कारण बताते हुए वॉर्न ने कहा है, उन्होंने धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली को इसलिए नजरअंदाज किया क्योंकि उन्होंने केवल उन्हीं खिलाड़ियों में से टीम चुनी है जिनके खिलाफ वह खेले हैं.

शेन वॉर्न ने चुनी सर्वकालीन भारतीय XI, एमएस धोनी और विराट कोहली को इसलिए नहीं दी जगह..

शेन वॉर्न की ऑलटाइम भारतीय XI में धोनी और वि‍राट कोहली शामिल नहीं हैंं

खास बातें

  • कोहली और धोनी को नहीं चुनने का बताया कारण
  • कहा, जिनके खिलाफ मैं खेला हूं, उन्‍हीं प्‍लेयर्स को चुना है
  • वॉर्न ने अपनी टीम में लक्ष्‍मण को भी नजरअंदाज किया
नई दिल्ली:

Shane Warne: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपनी सर्वकालीन भारतीय टीम चुनी है. पूर्व कप्तान और वर्तमान में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को वॉर्न ने अपनी सर्वकालिक भारतीय XI का कप्तान चुना है लेकिन उन्हें दिन में तारे दिखाने वाले वीवीएस लक्ष्‍मण को इस टीम में जगह नहीं मिली. वॉर्न ने इस टीम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu) भी शामिल हैं. वॉर्न की टीम में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे टॉप प्‍लेयर शामिल नहीं है. इन दोनों धाकड़ प्‍लेयर्स को नहीं चुनने का कारण बताते हुए वॉर्न ने कहा है, उन्होंने धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली को इसलिए नजरअंदाज किया क्योंकि उन्होंने केवल उन्हीं खिलाड़ियों में से टीम चुनी है जिनके खिलाफ वह खेले हैं.


वॉर्न ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर कहा, ‘‘मैं केवल उन्हीं खिलाड़ियों को चुन रहा हूं जिनके खिलाफ मै खेला और इसलिए महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली इस टीम का हिस्सा नहीं बन रहे हैं. धोनी जहां इस खेल के सर्वकालिक विकेटकीपर बल्लेबाजों में शामिल हैं वहीं कोहली सभी प्रारूपों के सर्वकालिक बल्लेबाजों में से एक हैं. '' वॉर्न ने लक्ष्मण को भी नजरअंदाज किया है जिन्हें एक समय उन्होंने अपना कड़ा प्रतिद्वंद्वी बताया था. उन्होंने कहा कि गांगुली को टीम में रखने के लिए इस कलात्मक हैदराबादी बल्लेबाज को टीम से बाहर करना पड़ा. 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने गांगुली को चुना क्योंकि मैं उन्हें अपनी टीम का कप्तान बनाना चाहता था और इसलिए लक्ष्मण को टीम में जगह नहीं मिली. '' वॉर्न ने विकेटकीपर के तौर पर नयन मोंगिया को चुना है. इस टीम में 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह तथा तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ भी शामिल हैं. इस लेग स्पिनर ने वीरेंद्र सहवाग और सिद्धू को सलामी बल्लेबाज चुना है. उनकी बल्लेबाजी लाइन अप में राहुल द्रविड़, तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरूद्दीन शामिल हैं. अन्य सलामी बल्लेबाजों पर सिद्धू को प्राथमिकता देने के बारे में वार्न ने कहा कि पंजाब का यह बल्लेबाज उनके दिनों में स्पिन के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी था. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सिद्धू को इसलिए चुना है क्योंकि मैं जिन भी खिलाड़ियों के खिलाफ खेला उनमें वह स्पिन के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज था. मैं अन्य जितने भी स्पिनरों के साथ खेला उन्होंने भी मुझसे कहा कि सिद्धू स्पिन के खिलाफ शानदार है. ''


शेन वार्न की सर्वकालिक भारत एकादश : सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, नवजोत सिंह सिद्धू, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कपिल देव, नयन मोंगिया (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ, अनिल कुंबले.

VIDEO: जानिए अपने करियर को लेकर विराट क्या कह रहे हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)