कोरोना वायरस के कहर के बीच इस नेक काम के लिए आगे आकर शेन वॉर्न ने जीता फैंस का दिल..

ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने व्‍यापारिक कंपनियों से उन्‍हें ऐसा सामान का निर्माण करने का आग्रह किया है जो कोरोना वायरस की महामारी का सामना करने में मददगार हो. अपने देश के पीएम की ओर से की गई इस अपील पर महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) सामने आए हैं.

कोरोना वायरस के कहर के बीच इस नेक काम के लिए आगे आकर शेन वॉर्न ने जीता फैंस का दिल..

Shane Warne की कंपनी ने इस समय अस्‍पतालों के लिए हैंड सेनेटाइजर बनाने का फैसला क‍िया है

खास बातें

  • वॉर्न की कंपनी फिलहाल बनाएगी हैंड सेनेटाइजर
  • पीएम मॉरिसन की अपील के बाद लिया फैसला
  • इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर उन्‍होंने दी यह जानकारी

Coronavirus Pandemic: पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Pandemic) का सामना कर रही है. कोरोना वायरस के खौफ के कारण दुनियाभर की गतिविधियां थमकर रह गई हैं, खेलों के आयोजन भी इसके कारण प्रभावित हो रहे हैं. विश्‍व के ज्‍यादातर देशों पर इस वायरस के संक्रमण का असर देखा गया है. ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने व्‍यापारिक कंपनियों से उन्‍हें ऐसा सामान का निर्माण करने का आग्रह किया है जो कोरोना वायरस की महामारी का सामना करने में मददगार हो. अपने देश के पीएम की ओर से की गई इस अपील पर महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) सामने आए हैं. वॉर्न ने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर एक प्रेस रिलीज शेयर की है जिसमें बताकया गया है कि उनकी जि़न डिस्टिलरी 'सेवन जीरो एट' ने इस आपदा के समय में अस्‍पतालों के लिए हैंड सेनेटाइजर तैयार करने का निर्णय लिया है.

प्रेस रिलीज में कहा गया है, 'शेन वॉर्न और कंपनी के संस्‍थापकों ने इस समय 'सेवन जीरो एट' जिन का उत्‍पादन रोककर अगली सूचना तक हैंड सेनेटाइजर तैयार करने का फैसला किया है. इन हैंड सेनेटाइजर की सप्‍लाई वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रे‍लिया के दो बड़े अस्‍पतालों में करने का करार पहले ही किया जा चुका है.

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में पैदा हुए संकट पर बात करते हुए वॉर्न ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह चुनौतीपूणग समय है और हम सभी को यह देखना चाहिए कि इस महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए हम हेल्‍थकेयर सिस्‍टम की मदद किस तरह से कम सकते हैं. मुझे खुशी है कि सेवन जीरो एट की इस पहल से दूसरे लोगों को भी ऐसे कामों में बढ़-चढ़कर आगे आने की प्रेरणा मिलेगी.' ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्र‍िकेटर शेन वॉर्न की गिनती दुनिया के सर्वकालीन महान लेग स्पिनरों में की जाती है. उन्‍होंने 145 टेस्‍ट, 194 वनडे मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट क्रिकेट में 708 और वनडे में 293 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. अपने टेस्‍ट के विकेटों की संख्‍या पर ही उन्‍होंने अपनी कंपनी का नामकरण किया है.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com