शेन वॉर्न ने वर्ल्ड कप में धोनी की भूमिका को लेकर कही बहुत ही अहम बात

शेन वॉर्न ने वर्ल्ड कप में धोनी की भूमिका को लेकर कही बहुत ही अहम बात

शेन वॉर्न और अजिंक्य रहाणे की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत व इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदार-वॉर्न
  • दोनों देशों ने पिछले एक साल में बेहतीन क्रिकेट खेली
  • ऑस्ट्रेलिया ने भी सही समय पर खेल का स्तर ऊंचा किया
नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप और आईपीएल का समय नजदीक आ रहा है, तो इससे जुड़े बयान भी नियमित अंतराल पर आ रहे हैं. या कहें कि इन बयानों ने गति पकड़ ली है. अपने समय के दिग्गज और खिलाड़ी शेन वॉर्न (#ShaneWarne) ने कहा है वर्ल्ड कप (#WorldCup2019) में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (#MahendraSinghDhoni) की भूमिका को लेकर अहम बात कही है, तो वहीं उन्होंने धोनी के आलोचकों को जमकर लताड़ लगाई है. मंगलवार को आईपीएल (#IPL2019) की टीम राजस्थान रॉयल्स (#RajasthanRoyals) की आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के पूर्व कोच और फिलहाल ब्रांड एंबैस्डर शेन वॉर्न (#ShaneWarne) ने कई मुद्दों पर अपने विचार रखते हुए कहा कि इस बार आईपीएल में राजस्थान की टीम खिताब की दावेदार है. 

धोनी के बारे में वॉर्न ने कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं और धोनी हर उस स्थान पर बैटिंग कर सकते हैं, जहां भारतीय टीम को उनकी जरूरत है. वॉर्न बोले कि धोनी खुद को हर क्रम से ढाल लेने में एक माहिर बल्लेबाज हैं और उनकी आलोचना करने वाले किसी भी शख्स को यह अंदाजा नहीं है कि वह किस बारे में बात कर रहा है. इस दिग्गज ने कहा कि भारत को वर्ल्ड कप में धोनी के अनुभव और मैदान पर विराट की मदद के लिए उनके नेतृत्व कौशल की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS, 5th ODI: दावेदारों के पास वर्ल्ड कप से पहले प्रभावित करने का आखिरी मौका

वॉर्न ने कहा कि विराट कोहली एक बेहतरीन कप्तान है, लेकिन कई मौकों पर दबाव के समय धोनी अपने अनुभव से विराट की मदद कर सकते हैं. जब हालात आपके अनुकूल जा रहे हों, तो किसी के लिए भी कप्तानी करना आसान होता है. लेकिन जब हालात मुश्किल होते हैं, तो आपको ऐसे अनुभव की दरकार होती है, जो धोनी के पास है. यही कारण है कि वर्ल्ड कप में धोनी का अनुभव विराट के खासा काम आएगा. वॉर्न ने वर्ल्ड कप के अपने दावेदारों के बारे में बताया. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच पर रविशंकर प्रसाद ने कुछ दिन पहले अपने विचार रखे. 

शेन ने कहा कि वर्ल्ड कप नजदीक है. और मेरा मानना है कि जिस तरह भारत और इंग्लैंड ने पिछले छह से बारह महीने के भीतर क्रिकेट खेली है, उसे देखते हुए ये दोनों ही वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार हैं. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया सही समय पर खेल का स्तर ऊंचा कर रहा है और मैं चाहता हूं कि वह जीते, लेकिन मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड प्रबल दावेदार हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com