NDTV Khabar

महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने सीरीज जीत पर टीम इंडिया के साथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को भी सराहा, भारत के बारे में यह कहा...

87 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने सीरीज जीत पर टीम इंडिया के साथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को भी सराहा, भारत के बारे में यह कहा...

क्रिकेट के मैदान पर शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर की प्रतिद्वंद्विता चर्चा का विषय रह चुकी है (फाइल फोटो)

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने चार टेस्‍ट मैच की सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को बधाई दी है. सभी मैचों में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमों के बीच जिस तरह का संघर्ष देखने को मिला, उस लिहाज से शेन वॉर्न ने यह कहा कि इस सीरीज की याद क्रिकेटप्रेमियों के दिल-दिमाग में लंबे समय तक ताजा रहेगी. वॉर्न ने इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को भी जबर्दस्‍त संघर्ष क्षमता के लिए सराहा. उन्‍होंने ट्वी्ट करके कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के ज्‍यादातर खिलाड़ी कम अनुभवी थे लेकिन उन्‍होंने भारतीय टीम को संघर्ष के लिए मजबूर कर दिया.

महान स्पिनर वॉर्न ने इसके साथ ही जीत हासिल करने के लिहाज से भारत को सबसे मुश्किल स्‍थान करार दिया था. यह ट्वीट करते समय इस पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी को भारत में अपने पुराने मैचों की याद ताजा हो गई होगी. दुनिया के दिग्‍गज स्पिन गेंदबाजों में से एक वॉर्न को भारत में काफी कम सफलता मिली. इस दौरान भारतीय बल्‍लेबाजों खासकर सचिन तेंडुलकर ने उनके खिलाफ काफी रन स्‍कोर किए. सचिन की इस पिटाई के बाद वॉर्न एक बार यह कहने से भी नहीं चूके थे कि 'सचिन तेंदुलकर सपने में आकर उन्‍हें डराते हैं.'
 

वॉर्न ने इस दौरान टीम इंडिया के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव की भी सराहना की. उन्‍होंने एक ट्वीट में कहा कि किसी भी देश के युवा स्पिनर की मदद करने के मैं खुशी महसूस करता हूं. लांग लिव रिस्‍ट स्पिनर. कुलदीप बेहद प्रभावशाली रहे. कुलदीप ने धर्मशाला टेस्‍ट से इंटरनेशनल करियर का आगाज किया. ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान उन्‍होंने चार विकेट हासिल किए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement