NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को टीम से बाहर निकाले जाने का गम नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को टीम से बाहर निकाले जाने का गम नहीं

शेन वॉटसन की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर शेन वॉटसन को टीम से बाहर होने का कोई मलाल नहीं है। भारत के साथ वनडे सीरीज के लिए नजरअंदाज होने के बाद भी वह परेशान नहीं हैं। 34 साल के वॉटसन ने फिलहाल अपना ध्यान बिग बैश लीग में लगाया है, लेकिन मन में डर बैठ चुका है।

वॉटसन ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पिछले साल एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद कोच डैरेन लेहमैन ने वॉटसन को टीम से बाहर कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया। वॉटसन ने 59 टेस्ट में 3731 रन बनाने के बाद संन्यास लिया।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में छपी खबर के मुताबिक वॉटसन ने वापसी की उम्मीद छोड़ दी है और बिग बैश लीग पर अपना ध्यान लगा रहे हैं। कभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के 'पोस्टर ब्वॉय' रहे वॉटसन ने कहा, मैं टीम चयन के बारे में सोच कर परेशान नहीं होता हूं। मेरे लिए जिस टीम की ओर से मैं खेल रहा हूं, उसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण होता है। मेरे अंदर काफी क्रिकेट बचा है और मैं वापसी कर सकता हूं, जो होगा अच्छे के लिए होगा।'

ऑस्ट्रेलिया के लिए 190 वनडे खेल चुके वॉटसन ने भले ही अपना गम छुपा लिया हो, लेकिन उनकी बातों में दर्द दिखा। 11 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में वॉटसन ने वनडे में 5757 रन बनाए हैं। इस दौरान उन पर कई बार सवाल उठे, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से जवाब दिया है।

वॉटसन कहते हैं कि क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट, टेस्ट और वनडे से बाहर होने के बाद उनकी फिक्र चली गई है। वर्ल्ड टी-20 में वापसी पर पूछे गए सवाल के जवाब में वॉटसन ने कहा, 'मैं चयन के लिए तैयार हूं, लेकिन बिना फिक्र के। मैं अब भी खेल सकता हूं, लेकिन अब चयनकर्तओं के हाथ में है कि वो मुझे चुनते हैं या नहीं।'

वॉटसन जो भी कहें, लेकिन सच्चाई से कोई मुंह नहीं मोड़ सकता। बिग बैश में उनके मौजूदा प्रदर्शन को देखें तो तस्वीर अपने-आप साफ हो जाती है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 49 टी-20 खेल चुके वॉटसन ने लीग के 6 मैचों में सिर्फ 94 रन बनाए हैं, जिसमें एक भी अर्द्धशतक शामिल नहीं है। गेंदबाजी में भी वो कुछ कमाल नहीं कर सके हैं। इन 6 मैचों में उनके नाम 5 विकेट हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement