BAN vs WI Test: वेस्‍टइंडीज के शेनन गेब्रियल पर लगा एक टेस्‍ट का बैन, यह है कारण...

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिएल (Shannon Gabriel) पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगाया है.

BAN vs WI Test: वेस्‍टइंडीज के शेनन गेब्रियल पर लगा एक टेस्‍ट का बैन, यह है कारण...

इस बैन के कारण शेनन गेब्रिएल मीरपुर में होने वाले टेस्‍ट में नहीं खेल पाएंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आईसीसी ने एक बयान जारी करके दी यह जानकारी
  • बांग्‍लादेश के कायेस को गेब्रिएल ने दो बार मारा था कंधा
  • दो निगेटिव पॉइंट मिले, 30 फीसदी मैच फीस गंवानी पड़ेगी
चटगांव:

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिएल (Shannon Gabriel) पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगाया है. कैरेबियन गेंदबाज पर यह प्रतिबंध यहां खेले जा रहे टेस्ट मैच (Bangladesh vs West Indies) में बांग्लादेश के बल्लेबाज इमरुल कायेस ( Imrul Kayes) से विवाद के बाद लगा है. आईसीसी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. इस प्रतिबंध के कारण गेब्रिएल 30 नवंबर से मीरपुर में शुरू हो रहे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. मैच के पहले दिन 8वें ओवर के दौरान गेब्रिएल ने कायेस को कंधा मारा था. गेब्रिएल इस दौरान गेंद करते हुए अपने फॉलो थ्रो में थे.बल्लेबाज इस समय लेग साइड पर रन ले रहा था और उनका ध्यान गेंदबाज की तरफ नहीं था.

WI vs PAK : पाकिस्तान के सरफराज अहमद से भिड़ने पर शेनन गेब्रिएल को मिली सजा...

गेब्रिएल की इस हरकत पर मैदान पर मौजूद अंपायर अलीम दार ने चेतावनी दी थी लेकिन इसके बाद 10वें ओवर में गेब्रिएल ने कायेस को एक बार फिर कंधा मारा. इसके बाद दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच तीखी बहस हुई. वेस्टइंडीज के गेंदबाज को इसके बाद दो निगेटिव पॉइंट मिले और मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. दो निगेटिव पॉइंट होने के कारण गेब्रिएल के निगेटिव पॉइंट की संख्या पांच हो गई और इसी कारण उन पर आईसीसी ने एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

आईसीसी ने उन्हें अपनी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, मैच रैफरी और अन्य के साथ शारीरिक विवाद करना शामिल है. आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि गेब्रिएल ने अपनी गलती मान ली है और मैच रेफरी ़डेविड बून द्वारा दी गई सजा को कबूल कर लिया है इसलिए कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. उनके ऊपर यह आरोप मैदानी अंपायर अलीम दार, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रूचिरा पालियागुरुगे और मासुदुर रहमान ने लगाए थे.