पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी ने मिताली राज के टी20 से संन्यास के फैसले को इस कारण माना सही..

पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी ने मिताली राज के टी20 से संन्यास के फैसले को इस कारण माना सही..

Mithali Raj वनडे में दुनिया की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं

खास बातें

  • कहा, इससे वनडे वर्ल्डकप 2021 पर वे ध्यान दे पाएंगी
  • टी20 में भारत की ओर से मिताली ने बनाए हैं सर्वाधिक रन
  • मिताली को बताया देश की महानतम महिला क्रिकेटर
मुंबई:

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान और टीम इंडिया का कोच चुनने वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल रहीं शांता रंगास्वामी (Shantha Ramaswamy) ने दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj)ने टी20 इंटरनेशनल से से संन्यास लेने के फैसले को सही बताया है. शांता का मानना है कि इससे मिताली को 2021 के वनडे वर्ल्डकप पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी. वनडे क्रिकेट की सबसे सफल बल्लेबाज के अलावा मिताली (Mithali Raj)टी20 क्रिकेट में भी भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं.

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज पहले टेस्ट में जीरो पर हुई थीं आउट

शांता रंगास्वामी ने कहा, ‘देखिए, (टी20 टीम में) उसे शामिल करने या नहीं करने को लेकर काफी हाय-तौबा मची थी लेकिन टी20 में भी वह 2000 रन बनाने वाली पहली भारतीय है. उसके बाद ही रोहित शर्मा और विराट (कोहली) ने यह उपलब्धि हासिल की. कोई इस तथ्य को नहीं नकार सकता था विवादों को भुला दिया जाए तो मिताली (Mithali Raj) भारत की महानतम बल्लेबाज है.' भारत की ओर से 16 टेस्ट खेलने वाली 65 साल की रंगास्वामी ने कहा, ‘यह हमारी व्यवस्था में हैं कि जो भी सफल होता है हम उसे नीचे खींचने की कोशिश करते हैं. मैं इस घोषणा का इंतजार कर रही थी क्योंकि हमें वनडे मैचों में उसकी जरूरत है और उसे अपनी ऊर्जा बचानी होगी क्योंकि वह अब युवा नहीं होने वाली. मुझे लगता है कि उसे कुछ समय पहले ही संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए थी लेकिन खुश हूं कि उसने यह फैसला किया.'

मिताली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा है कि वह न्यूजीलैंड में 2021 में होने वाले वर्ल्डकप को देखते हुए अपने वनडे करियर करियर पर ध्यान देना चाहती हैं. मिताली (Mithali Raj) की संन्यास की घोषणा हैरान करने वाली है क्योंकि पिछले हफ्ते ही उन्होंने 24 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही घरेलू सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध घोषित किया था. सोशल मीडया पर ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर लिसा स्थालेकर और पूर्व भारतीय खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा ने भी खेल में योगदान के लिए मिताली की तारीफ की.

वीडियो: महिला क्रिकेटर मिताली राज से NDTV की खास बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com