NDTV Khabar

शार्दुल ठाकुर ने पहनी 10 नंबर की जर्सी तो भड़के क्रिकेट फैंस, कहा- अगली बार इसे न पहनना

शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन से फैंस संतुष्ट नजर आए लेकिन 10 नंबर की जर्सी पहनना उन्हें रास नहीं आया

753 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शार्दुल ठाकुर ने पहनी 10 नंबर की जर्सी तो भड़के क्रिकेट फैंस, कहा- अगली बार इसे न पहनना

शार्दुल ने अपने डेब्यू मैच में 7 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट हासिल किया....

खास बातें

  1. शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में मौका दिया गया
  2. यह ठाकुर का डेब्यू मैच था, भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया
  3. ठाकुर ने 7 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट हासिल किया
नई दिल्ली: शार्दुल ठाकुर ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में मौका दिया गया. यह ठाकुर का डेब्यू मैच था. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के रोटेशनल सिस्टम के तहत ठाकुर को मौका दिया. भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया. ठाकुर ने एक विकेट हासिल किया. 7 ओवर में 26 रन दिए. हैरान करने वाली बात यह रही कि शार्दुल जर्सी नंबर-10 पहनकर मैदान पर उतरे. 10 नंबर की जर्सी जिसे कभी महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहना करते थे मगर उनके रिटायरमेंट के बाद इसे किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दिया गया था. शार्दुल ने बॉलिंग से ठीक-ठाक प्रदर्शन किया लेकिन क्रिकेट फैंस को 10 नंबर जर्सी पहनना रास नहीं आया. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसके लिए ठाकुर की आलोचना की. कई ने तो उनसे दोबारा जर्सी न पहनने की अपील की.

एक यूजर हरिहरन धुरायराज ने लिखा, मुझे पता है कि आपको कई संदेश मिले होंगे लेकिन मेरा आपसे अनुरोध है कि आप 10 नंबर की जर्सी न पहनें."
 
अभिषेक जावलकर ने लिखा, "बीसीसीआई आपने 10 नंबर की जर्सी शार्दुल ठाकुर को कैसे असाइन कर दी. केवल एक ही व्यक्ति इसके योग्य है और वह अब रिटायर हो चुका है. आशा है कि अपनी भूल सुधार लेंगे."
 
मुकेश श्रीवास्तव ने ट्वीट किया, "शार्दुल आपसे विनम्र अनुरोध है कि अगली बार 10 नंबर की जर्सी न पहनना. इसे सचिन के लिए हमेशा के लिए दिया जाना चाहिए. बीसीसीआई क्या तुम सुन रहे हो?"
 
शार्दुल 2016 वेस्टइंडीज टूर पर गई भारतीय टीम का भी हिस्सा थे. उन्हें कई घरेलू टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया लेकिन मौका नहीं मिला. आईपीएल में उन्होंने पुणे सुपरजाएंट्स की ओर से जलवा बिखेरा. इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या के बावजूद शार्दुल से ही गेंदबाजी की शुरुआत करवाई गई. ये जर्सी शार्दुल के लिए वाकई लकी भी साबित हुई. अपनी 10वीं गेंद पर ही उन्होंने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को विकेट के पीछे आउट करवा दिया. हालांकि पहले तो अंपायर ने अंगुली नहीं उठाई मगर डीआरएस के चलते उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा और शार्दुल को वनडे करियर का पहला विकेट मिला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement