स्‍पॉट फिक्सिंग : पाकिस्‍तान के शारजील और खालिद पर लग सकता है लंबा बैन और भारी जुर्माना

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्‍पॉट फिक्सिंग के मामले में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सख्‍त रुख अख्तियार करने की तैयारी में है.

स्‍पॉट फिक्सिंग : पाकिस्‍तान के शारजील और खालिद पर लग सकता है लंबा बैन और भारी जुर्माना

खास बातें

  • मामले की जांच के लिए पीसीबी ने पंचाट का गठन किया था
  • शारजील के मामले में बुधवार को सुनाई कर सकती है पंचाट
  • इसके बाद होगी खालिद लतीफ के मामले में सुनवाई
कराची:

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्‍पॉट फिक्सिंग के मामले में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सख्‍त रुख अख्तियार करने की तैयारी में है. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों शारजील खान और खालिद लतीफ पर तीन सदस्यीय भ्रष्टाचार रोधी पंचाट लंबा प्रतिबंध और भारी जुर्माना लगा सकता है. पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण की जांच के लिए इस पंचाट का गठन किया था.

यह भी पढ़ें : शारजील खान और खालिद लतीफ के खिलाफ पुख्‍ता सबूत: PCB

लाहौर हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की अगुआई में बने इस पंचाट के शारजील के मामले में बुधवार को फैसले सुनाने की उम्मीद है. इसके बाद खालिद का नंबर आएगा. इन दोनों पर दो से पांच साल का प्रतिबंध और 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है. पीसीबी अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘पंचाट जब अगले महीने की शुरुआत में फैसला सुनाएगा तो दोनों क्रिकेटरों पर समान प्रतिबंध लगने की संभावना है.’

वीडियो : भारत को हराकर पाकिस्‍तान बना चैंपियंस ट्रॉफी चैंपियन


गौरतलब है कि पीसीबी ने इस मामले में अंतिम बहस पूरी कर ली है और शारजील तथा खालिद के खिलाफ सभी साक्ष्य सौंप दिए हैं. इन दोनों खिलाड़ि‍यों को फरवरी में पीएसएल के दूसरे दिन दुबई से स्वदेश भेज दिया गया था जब पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने उन्हें संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया था जिसमें सट्टेबाजों से मुलाकात भी शामिल है. (इनपुट: एजेंसी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com