Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'इतनी बड़ी रकम' रवि शास्त्री को एडवांस में दी बीसीसीआई ने कोचिंग के लिए. खिलाड़ियों की Fee भी जानिए

'इतनी बड़ी रकम' रवि शास्त्री को एडवांस में दी बीसीसीआई ने कोचिंग के लिए. खिलाड़ियों की Fee भी जानिए

रवि शास्त्री अपनी सेवाओं के बदले बीसीसीआई से एडवांस भुगतान लेते हैं

खास बातें

  • कुल करीब 8 करोड़ सालाना वेतन है रवि शास्त्री का
  • खिलाड़ियों का मिला रिटेनरशिप फीस की 90 फीसदी राशि का कर मुक्त हिस्सा
  • आईसीसी से मिली इनामी राशि का कर योग्य रकम भी खिलाड़ियों को दी बोर्ड ने
मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को भारतीय कोच रवि शास्त्री सहित खिलाड़ियों को दी जाने वाली रकम के बारे में जानकारी सार्वजनिक कर दी. बोर्ड ने ऐसा इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को यह सूचना सार्वजनिक की. खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध के तहत उनकी रिटेनर फीस का एक हिस्सा जारी किया गया है, तो वहीं आईसीसी की तरफ से रैंकिंग में नंबर एक टीम बनने के लिए मिली रकम को भी बोर्ड ने खिलाड़ियों को जारी कर दिया है. 

चलिए पहले रवि शास्त्री की बात करते हैं, तो बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच को 18/07/2018 से लेकर 17/10/2018 की अवधि के लिए शास्त्री को ढाई करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. शास्त्री साल 2016 से टीम से जुड़े हैं और उनका अनुबंध इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप 2019 के साथ खत्म होगा. जानकारी के अनुसार शास्त्री का सालाना वेतन करीब आठ करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: कोहली का एक और विराट कारनामा, लारा व सचिन को मीलों पीछे छोड़ा​

इससे अलावा बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए, 90 फीसदी रिटनेरशिप का टैक्स-फ्री हिस्सा और आईसीसी से मिलने वाली रकम की कर योग्य राशि भी खिलाड़ियों को जारी कर दी है. दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट सीरीज और आईसीसी की संयुक्त रकम को मिलाकर विराट कोहली को एक करोड़, 24 लाख, चार हजार नौ सौ चौंसठ रुपये का भुगतान किया गया, तो रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे और श्रीलंका में निधास ट्रॉफी के लिए 1,12, 80, 705 रुपये दिए गए.  

VIDEO: जानिए कि कप्तान विराट कोहली के बारे में क्या कह रहे हैं अजय रात्रा.

चलिए आप जान लीजिए कि किस खिलाड़ी को कितनी-कितनी रकम (Money, CLICK) का भुगतान किया गया.