MS धोनी के समर्थन में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दिया यह बड़ा बयान...

वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने हाल में टी-20 मैचों में धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उठाया था.

MS धोनी के समर्थन में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दिया यह बड़ा बयान...

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और एमएस धोनी.

खास बातें

  • धोनी पर कमेंट करने वालों को शास्त्री ने दिया करारा जवाब
  • कहा-कमेंट करने वालों को पहले खुद का रिकॉर्ड देखना चाहिए
  • टी-20 मैचों में धोनी के करियर पर कुछ क्रिकेटरों ने उठाया था सवाल
कोलकाता:

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी पर कमेंट करने वाले को आड़े हाथों लिया है. शास्त्री ने कहा कि विश्व कप विजेता कप्तान पर टिप्पणी करने वाले लोगों को पहले खुद का करियर देखना चाहिए. वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने हाल में टी-20 मैचों में धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उठाया था.

यह भी पढ़ें : धोनी की बैटिंग को लेकर गांगुली ने उठाए सवाल, कहा- टी-20 में उतना अच्छा रिकॉर्ड नहीं

शास्त्री ने कहा, 'धोनी पर टिप्पणी करने से पहले लोगों को अपने करियर को देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस पूर्व कप्तान में काफी क्रिकेट बचा है. यह टीम की जिम्मेदारी है कि वह इस खिलाड़ी का समर्थन करें.' शास्त्री फेनेटिक खेल संग्रहालय में 2011 में विश्व कप विजेता रही भारतीय टीम के खिलाड़ियों के आटोग्राफ वाला बल्ला देख रहे थे. कोच ने कहा कि मौजूदा टीम की संस्कृति प्रदर्शन और गुणवत्ता पर आधारित है.

यह भी पढ़ें : अजीत अगरकर ने पहले साधा था धोनी पर निशाना, अब माही ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, 'विकेट के पीछे और बल्ले से क्षमता, समझदारी और मैदान पर चपलता को देखते हुए कोई भी धोनी से बेहतर नहीं है.' शास्त्री ने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, 'फील्डिंग के मामले में यह फिलहाल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और शायद यही इसे अतीत की भारतीय टीमों से अलग करता है.' भारत और श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 16 नवंबर से ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा और नए कार्यकाल में यह शास्त्री की पहली घरेलू टेस्ट सीरीज होगी.

यह भी पढ़ें : MS धोनी के समर्थन में आए कपिल देव, 'माही' के पक्ष में सचिन तेंदुलकर का दिया उदाहरण

उन्होंने कहा, यह टीम मैदान पर हमेशा जीतने के लिए उतरती है. हमें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले हम डेढ़ महीने तक चलने वाली सीरीज जीतेंगे. हार्दिक पंड्या को टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है. इस पर शास्त्री ने कहा, यह टीम किसी एक खिलाड़ी से नहीं है. हम एक साथ हारते हैं, एक साथ जीतते हैं. गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ पहुंचे शास्त्री ने लगभग दो घंटे तक इस संग्रहालय को देखा जिसे खेल इतिहासविद बोरिया मजूमदार ने खोला है. 

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के 1948 के बल्ले के साथ स्टांस लेते हुए शास्त्री ने कहा, 'लकड़ी इतनी अच्छी है कि अब भी आप इसके साथ कुछ शॉट खेल सकते हो.' उन्होंने विराट कोहली के बल्ले की तुलना ब्रैडमैन के बल्ले से की और 2015 विश्व कप की टीम निदेशक की अपनी जर्सी और कैप संग्रहालय को दान में दी. वह उसेन बोल्ट से जुड़ी चीजों से काफी प्रभावित हुए. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com