यह ख़बर 20 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तेंदुलकर उपमहाद्वीप की शान हैं : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री

खास बातें

  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज भारतीय मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘उपमहाद्वीप की शान’ हैं।
ढाका:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज भारतीय मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘उपमहाद्वीप की शान’ हैं। तेंदुलकर ने हाल में मौजूदा एशिया कप में 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़कर इतिहास रचा था।

हसीना ने आज यहां गनोभाबन में अपके अधिकारिक निवास पर तेंदुलकर के सम्मान में ‘रिसेप्शन’ रखा। उन्होंने कहा, ‘‘हम बांग्लादेश की एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियन भारत पर जीत से खुश हैं। हम इस बात से भी खुश हैं कि तेंदुलकर ने अपने कैरियर का 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक यहां बनाया क्योंकि वह उपमहाद्वीप की शान हैं। ’’ हसीना ने तेंदुलकर को शुक्रवार को शेरे बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के लीग मैच में 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के बाद मिठाई भेजकर बधाई दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेंदुलकर ने पत्रकारों से कहा कि बांग्लादेश के प्रधानमंत्री द्वारा बधाई दिया जाना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, ‘‘उनसे बात करके मुझे ऐसा लगा कि वह क्रिकेट की प्रशंसक हैं।’’ तेंदुलकर ने अपना 100वां शतक बनाने में थोड़ा समय लिया। इसके बारे में उन्होंने कहा, ‘‘मैं कभी लक्ष्य बनाकर नहीं खेला। मैं भारतीय टीम का सदस्य हूं और अगर भारतीय टीम जीतती है तो मेरे लिए गर्व की बात होती है। ’’