Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय महिला क्रिकेटर शिखा पांडे को भारतीय वायुसेना ने किया सम्मानित

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे को महिला टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा परफॉर्मेंस करने का ईनाम मिला है. उन्हें भारतीय वायुसेना में एयर ऑफिसर इंचार्ज की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

भारतीय महिला क्रिकेटर शिखा पांडे को भारतीय वायुसेना ने किया सम्मानित

भारतीय महिला क्रिकेटर शिखा पांडे को भारतीय वायुसेना ने किया सम्मानित

खास बातें

  • भारतीय महिला क्रिकेटर शिखा पांडे को मिला बड़ा सम्मान
  • महिला टी-20 का वर्ल्डकप में शिखा ने किया था शानदार परफॉर्मेंस
  • महिला टी-20 वर्ल्डकप में भारत को मिली थी हार
दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे (Shikha Pandey) ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup 2020) में काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया था. उन्हें महिला टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा परफॉर्मेंस करने का ईनाम मिला है. शिखा पांडे को भारतीय वायुसेना के एयर मार्शल एमएसजी मेनन ने सम्मानित किया है. गौरतलब है कि शिखा पांडे पहले से ही भारतीय वायुसेना में स्क्वाडर्न लीडर हैं. बात करें महिला टी-20 वर्ल्डकप में तो उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने महिला वर्ल्ड कप में 7 विकेट अपने नाम किए. शिखा के बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण ही भारतीय टीम महिला टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल तक का सफल करने में सफल रही थी. गौतरलब है कि महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने अपने ग्रुप के सभी मैच जीते थे लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 85 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. भारत की ओर से महिला टी 20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनानें का कमाल शेफाली वर्मा ने किया. शेफाली ने 5 पारियों में कुल 163 रन बना पाने में सफल रहीं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से धराशायी हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 4 विकेट पर 184 रनों का स्कोर बनाया था तो वहीं दूसरी ओर भारतीय महिला टीम केवल 99 रन पर ऑलआउट हो गई. फाइनल में शेफाली वर्मा का परफॉर्मेंस काफी निराशाजनक रहा था और वो बिना कोई रन बनाए आउट हो गई थी.

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक