NDTV Khabar

जानिए, तेज गेंदबाजी की नई सनसनी बरिंदर को प्यार से क्या बुलाते हैं शिखर धवन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिए, तेज गेंदबाजी की नई सनसनी बरिंदर को प्यार से क्या बुलाते हैं शिखर धवन

बरिंदर सरां ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 विकेट लिए (फाइल फोटो : AFP)

पर्थ: टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की नई सनसनी बरिंदर सरां ने अपने पहले मैच में सबका दिल जीत लिया। भले ही यह अभ्यास मैच था, लेकिन सरां ने जिस अंदाज में गेंदबाज की वह देखने लायक था। बरिंदर की इस कामयाबी पर उनके साथी खिलाड़ी और ओपनर शिखर धवन ने जमकर तारीफ की है। खास बात है कि उन्होंने सरां को एक निकनेम भी दे दिया है।

दिख रही अच्छी संभावना
शिखर धवन ने पहले टी-20 अभ्यास मैच में प्रभावी प्रदर्शन के लिए इस युवा तेज गेंदबाज तारीफ करते हुए कहा कि बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज में भारत के लिए अच्छी संभावना है।

'बेरी के लिए काफी अच्छा'
धवन ने कहा, ‘‘यह बेरी के लिए काफी अच्छा है, मैं उसे इसी नाम से पुकारता हूं। विकेट चटकाना (24 रन देकर दो विकेट) हमेशा अच्छा होता है। समय के साथ वह और अधिक परिपक्व हो जाएगा, क्योंकि उसे अधिक अनुभव मिलेगा। वह फिट और मजबूत है। वह भारत के लिए अच्छी संभावना लगता है।’’

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में 74 रन की पारी खेलने वाले धवन ने कहा कि भारतीय टीम ने पहले मैच से वह हासिल किया जो वे चाहते थे।

दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मैंने अभ्यास मैच में रन बनाए। इससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैं पिच को समझ पाया। आने वाले दिनों में मैं विकेट पर जितना अधिक समय बिताऊंगा उतना मेरे लिए अच्छा रहेगा।’’

धवन इस बात से खुश हैं कि टीम शुरुआत में ही लय में आ गई और उन्होंने कोहली के साथ शतकीय साझेदारी की।

लय में आने से मिलेगी मदद
धवन ने कहा, ‘‘लय में आना और मुख्य मैच से पहले शतकीय साझेदारी अच्छी है। हमने अभ्यास मैच से वह हासिल किया जो चाहते थे।’’ भारतीय टीम 10 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया दोबारा आई है और धवन ने कहा कि टीम में कुछ बदलाव के बादवजूद रवैया वही रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप मुझसे पूछोगे कि पिछली बार की तुलना में क्या बदला तो मैं कहूंगा कि कुछ खिलाड़ी बदल गए, लेकिन रवैया वही है क्योंकि इसमें अधिक बदलाव नहीं आया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपको एक निश्चित स्तर पर कड़ी मेहनत करनी होती है। हम आक्रामक रहेंगे और सकारात्मक मानसिकता के साथ खेलेंगे।’’ धवन ने कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर हराना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। अच्छी टीम के खिलाफ जीतने से हमेश अच्छा अहसास आता है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement