NDTV Khabar

भारत vs न्‍यूजीलैंड : ईडन गार्डंस पर फ्लॉप शो के बाद सोशल मीडिया पर शिखर धवन की खिंचाई...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत vs न्‍यूजीलैंड : ईडन गार्डंस पर फ्लॉप शो के बाद सोशल मीडिया पर शिखर धवन की खिंचाई...

शिखर धवन दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में नाकाम रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्‍लेइंग इलेवन में गंभीर की जगह धवन को दी गई जगह
  2. टेस्‍ट क्रिकेट में इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं शिखर
  3. दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में केवल एक रन बना पाए
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस पर खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में ओपनर के रूप में शिखर धवन को गौतम गंभीर पर तरजीह दी गई थी, लेकिन पहली पारी में धवन के बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद सोशल मीडिया पर वे लोगों के निशाने पर हैं. शिखर ही नहीं, गंभीर के खिलाफ 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' के लिए टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली को भी नहीं बख्‍शा जा रहा है. शिखर इस समय टेस्‍ट क्रिकेट में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.

ट्विटर हेंडल पर एक यूजर ने लिखा, शिखर धवन इस तरह जल्‍दी आउट हो गए मानो उन्‍हें महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बॉयोपिक 'MS  Dhoni :The Untold Story' का पहले दिन का पहला शो देखने जाना हो. एक अन्‍य यूजर्स ने अपने पोस्‍ट में कहा, 'गंभीर के स्‍थान पर धवन को चुना जाना वैसा ही है जैसे हनीमून के लिए स्विट्जरलैंड के स्‍थान पर बांग्‍लादेश को चुनना.' एक अन्‍य यूजर्स की प्रतिक्रिया थी, 'शिखर धवन को मैगी नूडल्‍स का ब्रांड एंबेसडर बनना चाहिए क्‍योंकि उन्‍होंने क्रीज पर दो मिनट का समय गुजारा.' पहली पारी में धवन केवल एक रन ही बना पाए और पारी के दूसरे ही ओवर में मैट हेनरी की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. ईडन गार्डंस के नए सिरे से बिछाए गए विकेट पर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता था और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था. अपनी पारी के दौरान गेंद को कट करने के प्रयास में धवन ने गेंद को विकेट पर ही खींच लिया. जो विश्‍वास कप्‍तान कोहली ने उन पर जताया था, वे उस पर खरे नहीं उतर सके.

टिप्पणियां
ऐसे समय जब टेस्‍ट में ओपनर के स्‍थान को लेकर भारी प्रतिद्वंद्विता चल रही है, धवन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ एंटीगुआ (जुलाई 2016) में खेले गए टेस्‍ट में 84 रन की अच्‍छी पारी खेली थी, इसके बाद अगली तीन पारियों में वे 27, 26 और 1 रन ही बना पाए हैं. दलीप ट्रॉफी के फाइनल में भी उनका यह बुरा दौर जारी रहा और वे दोनों पारियों में 29-29 रन ही बनए थे.

दूसरी ओर कोलकाता, आईपीएल के अपने सितारे गौतम गंभीर को खेलते देखने के लिए बेताब था. आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्‍तान गौतम गंभीर ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है और इसके बूते वे अगस्‍त 2014 के बाद टेस्‍ट टीम में वापसी करने में कामयाब हुए हैं. एक अन्‍य ओपनर लोकेश राहुल के चोटग्रस्‍त होने के बाद गंभीर को टीम में चुना गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement