यह ख़बर 07 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शतक से ज्यादा खुशी भारत के जीतने की : शिखर धवन

खास बातें

  • भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक का श्रेय धैर्य बनाए रखने को देते हुए कहा कि हालात के अनुकूल ढलना काफी कठिन था।
कार्डिफ:

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक का श्रेय धैर्य बनाए रखने को देते हुए कहा कि हालात के अनुकूल ढलना काफी कठिन था।

धवन के 114 रन की मदद से भारत ने सात विकेट पर 331 रन बनाए।

धवन ने मैच के बाद कहा, मुझे इस पारी पर बहुत खुशी है और ज्यादा खुश इसलिए हूं कि भारत मैच जीता। भारतीय टीम जब चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए रवाना हुई तो लग रहा था कि बाएं हाथ के धवन के साथ पारी की शुरुआत मुरली विजय करेंगे, लेकिन रोहित शर्मा के साथ 127 रन की साझेदारी ने लगभग तय कर दिया है कि भारत की सलामी जोड़ी कौन होगी?

धवन ने कहा, रोहित के साथ खेलने में मजा आया। उसे बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है और वह सिंगल्स बहुत तेजी से लेता है। हम हालात के अनुकूल अच्छे से ढल गए थे और रन बनाने में दिक्कत नहीं हो रही थी। उन्होंने यह भी कहा कि डेल स्टेन की गैर- मौजूदगी से दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी कमजोर नहीं हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मोर्नी मोर्कल और रियान मैकलारेन जैसे खिलाड़ी अनजान नहीं है। हमें पता था कि वे हम पर हमला बोलेंगे। हमने क्रीज पर जमने में समय लिया और बाद में तेजी से रन बनाए। उन्होंने कहा कि नेट्स पर अभ्यास से उन्हें तैयारी में काफी मदद मिली।