DC vs CSK: शिखर धवन का शतक, सेंचुरी ठोक रचा इतिहास, पहली बार IPL में हुआ ऐसा

IPL 2020 DC vs CSK: आईपीएल 2020 के 34वें (IPL 2020 34th Match) मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 5 विकेट से हराकर 14 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आ गई है

DC vs CSK: शिखर धवन का शतक, सेंचुरी ठोक रचा इतिहास, पहली बार IPL में हुआ ऐसा

DC vs CSK: शिखर धवन का शतक, सेंचुरी ठोक रचा इतिहास, पहली बार IPL में हुआ ऐसा

खास बातें

  • शिखर धवन ने जमाया आईपीएल करियर का पहला शतक
  • आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
  • 5 विकेट से दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके को हराया

IPL 2020 DC vs CSK: आईपीएल 2020 के 34वें (IPL 2020 34th Match) मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 5 विकेट से हराकर 14 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आ गई है, चेन्नई सुपरकिंग्स को टूर्नामेंट में छठी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर मौजूद है. दिल्ली की जीत में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और अक्षर पटेल नायक साबित हुए. आखिरी ओवर में दिल्ली को 17 रनों की दरकार थी, ऐसे में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 5 गेंद पर 21 रन बनाकर टीम को 5 विकेट से शानदार जीत दिला दी. दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया. धवन 58 गेंद पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे.

DC vs CSK: कागिसो रबाडा ने रचा इतिहास, IPL में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

अपनी पारी में धवन ने 14 चौके और 1 छक्के जमाए. धवन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शतक जमाने वाले 8वें खिलाड़ी बन गए हैं. धवन से पहले दिल्ली की ओऱ से आईपीएल में शतक ठोकने वाले बल्लेबाज ऋषभ पंत, वीरेंद्र सहवाग, डेविड वॉर्नर, क्विटंन डीकॉक, एबी डिविलियर्स, केविन पीटरस और संजू सैमसन हैं. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से वॉर्नर ने आईपीएल में 2 शतक ठोके हैं. 

धवन आईपीएल करियर में 167वें पारी में शतक जमाने में सफल रहे. जो किसी भी बल्लेबाज का आईपीएल में सबसे ज्यादा पारी खेलने के बाद शतक जमाने का रिकॉर्ड है. इस क्रम में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं. कोहली का पहला आईपीएल शतक 120वें पारी में आया था. वहीं मिस्टर आईपीएल यानि सुरेश रैना ने आईपीएल करियर का पहला शतक  88वें पारी में बनाया था. आईपीएल के इतिहास में धवन के द्वारा मारा गया शतक आईपीएल में 50वां शतक है. आईपीएल के इतिहास में यह पहली दफा है जब सीजन में लगे शुरूआती 3 शतक भारतीय बल्लेबाजों ने जमाए हैं. सीजन 2020 का पहला शतक केएल राहुल ने, दूसरा शतक मयंक अग्रवाल ने और अब तीसरा शतक शिखर धवन ने ठोका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RR vs RCB: ढाई सेकेंड के विजुअल ने फिंच की पोल खोल दी, ड्रेसिंग रूम में यह गलत हरकत करते रंगे हाथ पकड़े गए

मैच के बाद धवन (Shikhar Dhawan) बोले
मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद धवन ने कहा कि, यह शतक काफी स्पेशल है, 13 साल आईपीएल खेलने के बाद आईपीएल करियर में पहला शतक जमाना काफी स्पेशल है. टूर्नामेंट के शुरआत में मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था लेकिन 20-30 रन को अर्धशतक में तब्दील नहीं कर पा रहा था. जब अब यह कर पाते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है. मैं अपने अच्छे फॉर्म को आगे ले जाना चाहता था, जैसा मैं शुरूआत में खेल पा रहा था वैसा ही खेलने की कोशिश की, मैं सकारात्मक होकर बल्लेबाजी करने में विश्वास रखता हूं. पित को देखकर अपनी बल्लेबाजी की रणनीति तैयार करता हूं.फिटनेस काफी अहम है, मैं फिटनेस को लेकर काफी गंभीर हूं. लॉकडाउन के ब्रेक के दौरान मैंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है.