शतकीय पारी के साथ शिखर धवन ने अपनी फिटनेस साबित की

शतकीय पारी के साथ शिखर धवन ने अपनी फिटनेस साबित की

शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट शिखर धवन ने बांग्लादेश-ए के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी फिटनेस साबित कर दी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ शुरू होने से पहले शिखर धवन को बांग्लादेश ए के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मुकाबले के लिए भारत-ए टीम का कप्तान बनाया गया।

116 रन बनाकर नॉट आउट
अनऑफिशियल टेस्ट के पहले ही दिन शिखर धवन ने मौके को हाथ से नहीं जाने दिया। वे दिन का खेल खत्म होने तक नॉटआउट 116 रन बनाकर खेल रहे हैं। अपनी इस पारी में शिखर ने 16 चौके और 2 छक्के लगाए। इस दौरान उन्होंने पहले विकेट के लिए अभिनव मुकुंद के साथ 153 रन की भागीदारी निभाई।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले लय में
शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ के दौरान हाथ में चोट लगने से जख्मी हो गए थे, लेकिन बांग्लादेश-ए के गेंदबाजों का सामाना करने में उन्हें कोई खास मुश्किल नहीं हुई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर सीरीज से पहले उनका लय में होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है।

बांग्लादेश-ए की पारी 228 रनों पर सिमटी
वैसे बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन दिवसीय ऑफिशयल टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश-ए की पारी 228 रनों पर सिमट गई। एक समय महज 50 रन तक उनके पांच विकेट गिर गए थे, लेकिन शब्बीर रहमान की नॉट आउट 122 रनों की पारी की बदौलत टीम 225 के पार तक पहुंचने में कामयाब रही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत ए की ओर से वरुण एरॉन और जयंत यादव ने 4-4 विकेट लिए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत-ए ने एक विकेट के नुकसान पर 161 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 116 और श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।