Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Asia Cup 2018: बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के दौरान शिखर धवन ने बनाया यह रिकॉर्ड...

Asia Cup 2018: बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के दौरान शिखर धवन ने बनाया यह रिकॉर्ड...

Asia Cup 2018: बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में शिखर धवन ने चार कैच लपके (AFP फोटो)

खास बातें

  • बांग्‍लादेशी पारी के दौरान चार कैच लपके
  • ऐसा करने वाले वे सातवें भारतीय फील्‍डर बने
  • मैच में 40 रन की पारी भी खेली धवन ने
दुबई:

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन बल्‍लेबाजी में संघर्ष करते नजर आ रहे थे. प्‍लेइंग इलेवन में उन्‍हें चुने जाने को लेकर सवाल उठ रहे थे. आलोचकों और पूर्व क्रिकेटरों के सुर उनके खिलाफ तेज होते जा रहे थे. बहरहाल, एशिया कप 2018 में पसंदीदा पिच और फॉर्मेट मिलने के बाद धवन ने फिर से 'धमाल' शुरू कर दिया है. टूर्नामेंट में भारतीय टीम के अब तक के तीनों मैचों में बल्‍लेबाजी के दौरान धवन विश्‍वास से भरे नजर आए हैं. बल्‍ले से लगातार वे अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. धवन की वापस अपने पुराने टच में आना टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर हैं. गब्‍बर के नाम से लोकप्रिय धवन इस समय एशिया कप 2018 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं.  उन्‍होंने टूर्नामेंट में अब तक 96.38 के औसत से तीन मैचों में 213 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक शामिल है.

बांग्‍लादेश के खिलाफ मैन ऑफ द मैच बने रवींद्र जडेजा की सोशल मीडिया ने यूं की तारीफ...

शुक्रवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ सुपर 4 मैच के दौरान धवन ने बल्‍लेबाजी से कहीं अधिक, अपनी कैचिंग से हर किसी का ध्‍यान आकर्षित किया. बांग्‍लादेश के पारी के दौरान उन्‍होंने चार कैच लपके और यह उपलब्धि हासिल करने वाले चुनिंदा भारतीय खिलाड़ि‍यों में अपना नाम शामिल कर लिया.

वीडियो: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन से खास बातचीत

कल के मैच में धवन ने नजमुल हुसैन, शाकिब-अल-हसन, मेहदी हसन और रहमान के कैच लपके. इसके साथ ही वे टीम इंडिया के ऐसे सातवें खिलाड़ी (विकेटकीपर को छोड़कर) हैं, जिन्‍होंने वनडे पारी के दौरान चार कैच लिए हैं. धवन से पहले सुनील गावस्‍कर (विरुद्ध पाकिस्‍तान,  शारजाह, वर्ष 1985), मोहम्‍मद अजहरुद्दीन  (विरुद्ध पाकिस्‍तान, टोरंटो, वर्ष 1997),सचिन तेंदुलकर  (विरुद्ध पाकिस्‍तान, ढाका, वर्ष 1998), राहुल द्रविड़  (विरुद्ध वेस्‍टइंडीज, टोरंटो, वर्ष 1999), वीवीएस लक्ष्‍मण  (विरुद्ध जिम्‍बाब्‍वे, पर्थ, वर्ष 2004) और मोहम्‍मद कैफ  (विरुद्ध श्रीलंका, जोहानिसबर्ग, वर्ष 2003) ऐसा कर चुके हैं.  वैसे एक वनडे मैच के दौरान किसी खिलाड़ी (विकेटकीपर नहीं) की ओर से सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स के नाम पर है जिन्‍होंने वर्ष 1993 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मुंबई में हुए वनडे मैच में पांच कैच लिए थे. एशिया कप में भारतीय टीम को सुपर 4 का अपना अगला मैच परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ कल, रविवार को खेलना है.