NDTV Khabar

शोएब अख्तर ने दी पाकिस्तान टीम को विराट कोहली से 'ये बातें' सीखने की नसीहत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शोएब अख्तर ने दी पाकिस्तान टीम को विराट कोहली से 'ये बातें' सीखने की नसीहत

शोएब अख्तर की फाइल फोटो

लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि उनकी राष्ट्रीय टीम को भारतीय टीम का अनुसरण करना चाहिए साथ ही भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohi) से सीखना चाहिए. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैंने भारतीय टीम को उभरते हुए देखा है. पाकिस्तान अपनी आक्रामक क्रिकेट खेलने के रवैये के लिए जाना जाता था. हम कभी डरपोक नहीं थे. हम आक्रामक हुआ करते थे और लड़ाई करते थे. उन्होंने कहा, "हमारे कप्तान की तुलना भारतीय कप्तान से कीजिए. अजहर अली (कप्तान) और मिस्बाह-उल-हक  को कुछ ऐसे रास्ते निकालने होंगे जो पाकिस्तान टीम को बेहतर बनाएं. रोडमैप होना चाहिए कि हमें कैसे विराट कोहली की टीम से बेहतर होना है"

यह भी पढ़ें:  इसलिए मिस्बाह-उल-हक हैं बांग्लादेश से नाराज


अख्तर ने बताया कि कैसे पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान ने टीम को सुधारने के लिए मेहनत की थी. उन्होंने कोहली की फिटनेस को लेकर भी तारीफ की. उन्होंने कहा, "कोहली फिटनेस के दीवाने हैं और उनकी टीम पूरी तरह से उन्हें देखती है. अगर कप्तान ऐसा हो और इस तरह के मापदंड तय करे तो, टीम भी उसे ही फॉलो करेगी. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे विराट कोहली ने खुद को साबित किया "चेजिंग मास्टर" और...

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह चीज हमारी टीम में तब थी जब इमरान खान टीम के कप्तान थे. वह मैदान पर आते थे और किसी की सुनते नहीं थे, मैदान के 10 चक्कर लगाते थे. 20-25 चक्कर लगाते थे. इसके बाद तीन घंटे तक नेट्स में गेंदबाजी करते थे. बाकी खिलाड़ियों के लिए जरूरी था कि वो इसका पालन करें."

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी जान लीजिए.

टिप्पणियां

अख्तर ने कहा, "वह रणनीति के तौर पर बहुत मजबूत कप्तान नहीं थे लेकिन जानते थे कि मैच विजेता खिलाड़ी कैसे निकाले जाते हैं. अब भारत भी वही कर रही है. कोहली का नजरिया देखिए, वह बेहद आक्रामकता के साथ खेलते हैं. खिलाड़ी कप्तान को फॉलो करते हैं."


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement