NDTV Khabar

शोएब अख्‍तर ने खुद की तारीफ की तो फैंस ने उन्‍हें दिलाई सचिन तेंदुलकर की 'उस' जोरदार बैटिंग की याद..

पाकिस्‍तान के शोएब अख्‍तर अपनी गेंदों की जबर्दस्‍त गति के कारण विपक्षी बल्‍लेबाजों के लिए खौफ का पर्याय थे. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब लगातार 145 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शोएब अख्‍तर ने खुद की तारीफ की तो फैंस ने उन्‍हें दिलाई सचिन तेंदुलकर की 'उस' जोरदार बैटिंग की याद..

शोएब अख्‍तर ने 46 टेस्‍ट में 25.69 के औसत से 178 विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शोएब ने लिखा था, बल्‍लेबाजों को घायल करना पसंद नहीं आया
  2. लोगों को शोएब के इस ट्वीट में आत्‍मप्रशंसा का भाव नजर आया
  3. कहा-भूल गए जब सचिन ने आपको मैदान में हर तरफ मारा था
नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) अपनी गेंदों की जबर्दस्‍त गति के कारण विपक्षी बल्‍लेबाजों के लिए खौफ का पर्याय थे. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब लगातार 145 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम थे. अपने बाउंसर से शोएब बल्‍लेबाजों के लिए खासी परेशानी खड़ी करते थे, इसके अलावा वे यॉर्कर फेंकने में भी माहिर थे. क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके शोएब ने 46 टेस्‍ट में 25.69 के औसत से 178 विकेट हासिल किए. 163 वनडे में उन्‍होंने 247 और 15 टी20 इंटरनेशनल में 19 विकेट हासिल किया. पाकिस्‍तान के दिग्‍गज तेज गेंदबाजों की जमात का प्रमुख हिस्‍सा रहे शोएब अख्‍तर को हाल ही में अपने एक ट्वीट के कारण क्रिकेटप्रेमियों की खिंचाई का सामना करना पड़ा.

PAK vs AUS Test: मो. हफीज ने शतक बनाने के बाद शोएब अख्‍तर को कहा शुक्रिया, जानें क्‍यों...
 





शोएब ने इस ट्वीट में  लिखा था, 'मुझे क्रिकेट का डॉन कहा जाता था लेकिन मुझे बल्‍लेबाजों को घायल करना कभी पसंद नहीं आया. मैं कह सकता हूं कि मैं जब मैदान पर होता था तो अपने देश के लिए और दुनियाभर के लोगों के प्‍यार के लिए दौड़ता था. ' शोएब अख्‍तर ने हालांकि यह ट्ववीट क्रिकेट के प्रति अपने जुनून और समर्पण भाव को लेकर लिखा था लेकिन कुछ क्रिकेटप्रेमियों को इसमें अपनी तारीफ का भाव नजर आया. वे इसके लिए शोएब की खिंचाई करने से नहीं चूके. एक फैन ने वर्ल्‍डकप-2003 के अंतर्गत भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए मैच का वीडियो पोस्‍ट करते हुए लिखा, 'मेरे दोस्‍त, आप उस मैच को कैसे भूल सकते हैं जब सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आपको मैदान के हर तरह मारा था.' एक अन्‍य क्रिकेटप्रेमी ने लिखा, 'डॉन ऑफ क्रिकेट का संबोधन आपने अपने को खुद दिया हुआ है.' एक अन्‍य ने सवाल किया, डॉन ऑफ क्रिकेट आपको किसने कहा था?

पाकिस्‍तान टीम की हार से दुखी शाहिद अफरीदी और शोएब अख्‍तर ने किए यह ट्वीट...

टिप्पणियां
वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

गौरतलब है कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्‍तर का क्रिकेट के मैदान पर कई बार आमना-सामना हुआ. इसमें कभी सचिन ने बाजी मारी तो कभी शोएब अपने इस प्रतिद्वंद्वी पर भारी पड़े .वर्ल्‍डकप-2003 के अंतर्गत सेंचुरियन में भारत के सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्‍तर की गेंदों पर जमकर प्रहार किए थे. मैच में सचिन ने 75 गेंदों पर 98 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली थी और उनके प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम मैच में आसानी से जीत हासिल करने में सफल रही थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement