NDTV Khabar

शोएब अख्तर ने आईसीसी के चारदिनी टेस्ट के प्रस्ताव पर सौरव गांगुली से जतायी यह उम्मीद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शोएब अख्तर ने आईसीसी के चारदिनी टेस्ट के प्रस्ताव पर सौरव गांगुली से जतायी यह उम्मीद

शोएब अख्तर और सौरव गांगुली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी चार दिनी टेस्ट मैच के विचार को खारिज कर दिया है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच को लाने पर विचार कर रही है, जिसका कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी लगातार विरोध कर रहे हैं. अख्तर को लगता है कि आईसीसी बीसीसीआई की मंजूरी के बिना इस विचार पर अंतिम मुहर नहीं लगाएगी और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई (BCCI) इसके लिए कभी हां नहीं बोलेगी.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई की आंखों में चुभे खराब कवर, बोर्ड कर रहा रिपोर्ट का इंतजार

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "चार दिन के टेस्ट मैच खेलने का विचार बकवास है और किसी को भी इसमें दिलचस्पी नहीं लेना चाहिए. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली समझदार इंसान है और वह इसे होने नहीं देंगे. वह टेस्ट क्रिकेट को मरने नहीं देंगें." दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "आईसीसी बिना बीसीसीआई की मंजूरी के चार दिन के टेस्ट मैच को ला नहीं सकती."


यह भी पढ़ें:  इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल

उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत को आगे आकर इसके खिलाफ ज्यादा आवाज उठानी चाहिए. मैं चाहता हूं कि मेरे देश के दिग्गज क्रिकेटर इसके खिलाफ आवाज उठाएं." सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, ग्लैन मैक्ग्रा, रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी चार दिन के टेस्ट मैच का पहल ही विरोध कर चुके हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

मौजूदा क्रिकेटरों में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन, नाथन लॉयन, भारत के कप्तान विराट कोहली भी इसके खिलाफ बोल चुके हैं.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पश्चिमी मीडिया के कवर पर क्यों बदली मोदी और भारत की छवि?

Advertisement