Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..

फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..

Shoaib Akhtar ने सवालों के दौरान सौरव गांगुली को सबसे आक्रामक कप्तान बताया

खास बातें

  • कहा- इस समय कोहली को आउट करना है बेहद मुश्किल
  • सौरव गांगुली को सबसे आक्रामक कप्तान बताया
  • कहा-जिन कप्तानों के नेतृत्व में खेला, उनमें अकरम थे सर्वश्रेष्ठ

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इस समय सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय हैं. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब अपने यू-ट्यूब चैनल पर क्रिकेट मैचों और घटनाओं पर अपने कमेंट देते हैं. विश्व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार किए गए शोएब ने हाल ही में ट्विटर पर फैंन के साथ एक छोटा सवाल-जवाब सेशन किया. इसमें उन्होंने क्रिकेटप्रेमियों के विभिन्न सवालों के जवाब दिए. इस दौरान जब एक यूजर ने पूछा कि आपकी राय में मौजूदा समय में आउट करने के लिहाज से सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन है तो शोएब का जवाब था-विराट कोहली (Virat Kohli).

डेल स्टेन ने मौजूदा फॉर्म के हिसाब से शमी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बॉलर

एक फैन ने पूछा-आप जितनी कप्तानी में खेले, उनमें सर्वश्रेष्ठ कौन था तो शोएब ने वसीम अकरम (Wasim Akram) का नाम लिया. सबसे आक्रामक कप्तान के रूप में पूछे गए सवाल पर पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का नाम लिया.

 

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष बने सौरव गांगुली की नियुक्ति को शोएब अख्तर ने स्वागत किया है. शोएब का मानना है कि आक्रामक अंदाज में कप्तानी करने वाले सौरव भारतीय क्रिकेट को और बेहतर बनाने की दिशा में काम करेंगे.

एक फैन ने जब सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)के खिलाफ पसंदीदा dismissal के बारे में पूछा तो शोएब ने 1999 के कोलकाता टेस्ट में मास्टर ब्लास्टर को आउट करने का जिक्र किया. गौरतलब है कि इस टेस्ट में शोएब ने सचिन को गोल्डन डक (बल्लेबाज की पहली ही गेंद) पर आउट किया था. उनके बेहतरीन यॉर्कर पर सचिन तेंदुलकर बोल्ड हो गए थे. शोएब अख्तर ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20I में पाकिस्तानी टीम का प्रतिनिधित्व किया. टेस्ट क्रिकेट में 178, वनडे में 247 और टी20 में 19 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला