धोनी के रिटायरमेंट पर शोएब अख्तर भी हुए भावुक, Video शेयर कर बोले- 'उसने पूरा खेल ही बदल दिया..'

MS Dhoni Retirement पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी ट्वीट कर Dhoni के रिटायरमेंट पर अपना रिएक्शन दिया है.

धोनी के रिटायरमेंट पर शोएब अख्तर भी हुए भावुक, Video शेयर कर बोले- 'उसने पूरा खेल ही बदल दिया..'

धोनी को रिटायरमेंट पर भावुक हुए शोएब अख्तर

खास बातें

  • धोनी के रिटायरमेंट पर शोएब अख्तर ने किया ट्वीट
  • धोनी के लिए दिल खोलकर कही बातें
  • धोनी के संन्यास को बताया एक जमाने का अंत

MS Dhoni Retirement: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त के दिन लिए 15 अगस्त के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. धोनी के संन्यास के ऐलान के बाद पूरा क्रिकेट वर्ल्ड उनके शानदार करियर को लेकर बधाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर धोनी लगातार ट्रेंड हो रहे हैं. साथी क्रिकेटर से लेकर पूर्व क्रिकेटर धोनी को उनके रिटायरमेंट पर सोशल मीडिया पर मैसेज कर उनके बधाई दे रहे हैं. बता दें कि आईपीएल 2020 के लिए इस समय धोनी चेन्नई में हैं और सीएसके के कैंप में हिस्सा लेने गए हैं. ऐसे में चेन्नई पहुंचकर धोनी ने अचानक से ही इंटरनेशनल करियर से संन्यास का ऐलान कर हर किसी को हैरान कर दिया. बता दें पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी ट्वीट कर अपनी यादें शेयर की है.

अख्तर ने एक वीडियो शेयर किया है और वीडियो में धोनी की यादों को कहते हुए नजर आ रहे हैं. अख्तर ने अपने वीडियो में धोनी के खेलने वाले समय को धोनी का समय कहा, उन्होंने कहा कि आज एक जमाने का, एक फिनिशर का अंत हुआ है. उसके क्रिकेट में काफी नाम कमाया है, उसके क्रिकेट को बदल कर रख दिया. अख्तर ने कहा कि वो भी धोनी के फैन रहे हैं. माही को अख्तर ने एक बेहतरीन खिलाड़ी के अलावा बेहतरीन इंसान भी बताया. 

धोनी (Dhoni) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 वर्ल्डकप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. अपने आखिरी पारी में धोनी 50 रन बनाकर रन आउट हुए थे. बता दें कि 2004 में धोनी के करियर की शुरूआत हुई थी. धोनी अपने पहले इंटरनेशनल पारी में बिना कोई रन बनाए रन आउट हुए थे. इतना ही नहीं अपने आखिरी पारी में भी भारतीय पूर्व कप्तान रन आउट हुए थे. धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्डकप, 50 ओवर वर्ल्डकप और आईसीसी चैंपियनशिप का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया था.


धोनी अपने करियर में सबसे ज्यादा छक्का मारकर मैच फिनिश करने वाले बल्लेबाज के तौर पर भी जाने जाते हैं. वनडे में सबसे ज्यादा नाबाद पारियां खेलने का रिकॉर्ड भी धोनी के नाम दर्ज है. धोनी 430 वनडे में 84 मैच में नॉट आउट रहे थे.  बता दें कि धोनी के साथ-साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.