NDTV Khabar

पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने विराट कोहली की आलोचना पर इयान हिली को लताड़ा, कहा- अपने दिन याद करें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने विराट कोहली की आलोचना पर इयान हिली को लताड़ा, कहा- अपने दिन याद करें...
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज इयान हिली ने कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर टिप्पणी की थी. हिली की टिप्पणी विराट के मैदान पर व्यवहार के लेकर थी जो कई देश-विदेश के कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों को नागवार गुजरी. जहां खुद विराट कोहली ने बेंगलुरू टेस्ट मैच के बाद हिली की राय पर टिप्पणी करते हुए उन पर पलटवार किया वहीं, अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी इयान हिली को आड़े हाथों लेते हुए खुद के भीतर झांकने की सलाह दी है. आइए जानते हैं कि शोएब ने हिली की विराट पर की गई नकारात्मक टिप्पणी को लेकर और क्या कहा:  

सबसे पहले जानते हैं कि आखिर इयान हिली ने विराट के बारे में क्या कहा था. वास्तव में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों के बीच कहासुनी की काफी घटनाए हो रही हैं. इनमें से कुछ में कप्तान विराट कोहली भी शामिल रहे हैं. कोहली के ऐसे बर्ताव पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हिली कहा था कि मैदान पर हरकतों को देखते हुए उनकी नजरों में भारतीय कप्तान का सम्मान कम होने लगा है.

शोएब अख्तर ने हिली की टिप्पणी के बाद दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने जो कहा, उसका आशय यह था कि विराट कोहली को लेकर हिली की टिप्पणी से वह इसलिए हतप्रभ हैं क्योंकि खुद हिली भी अपने करियर के दौरान दुर्व्यवहार के लिए जाने जाते रहे हैं. यह तो ऐसा ही है जैसे हजारों दाग वाला आदमी किसी अन्य को दागदार बताए.
दूसरे ट्वीट में शोएब के कहने का आशय कुछ इस तरह था कि यदि विराट के बारे में इयान हिली कोई टिप्पणी करते हैं तो वह खुद उन पर और उनकी टीम पर अधिक लागू हो सकती है. शोएब ने यह भी कहा कि हिली ने सेल्फ गोल कर लिया है.
वास्तव में इयान हिली ने विराट कोहली पर नकारात्मक टिप्पणी स्टीव स्मिथ (Steven Smith) के साथ उनकी लगातार स्लेजिंग और अंपायरों से बहस को लेकर दिया था. हिली ने यह भी कहा था कि कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के प्रति असम्मान दिखाया है और उन्हें मैदान पर अपने व्यवहार में सुधार करना चाहिए.

विराट ने भी कुछ यूं दिया हिली को करारा जवाब

विराट कोहली ने इयान हिली को बेंगलुरू टेस्ट में मिली जीत के बाद अपना जवाब दिया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि किसी एक व्यक्ति के ऐसा कहने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. विराट ने अरबों भारतीयों का जिक्र करते हुए इशारा किया कि उनके लिए भारतीय फैन्स मायने रखते हैं न कि कोई एक विदेशी जो खुद विवादों में रहा हो.

टिप्पणियां
विराट कोहली ने अपनी बात को साबित करने के लिए यूट्यूब पर मौजूद एक वीडियो का जिक्र किया. कोहली ने कहा कि सभी को वह वह घटना देखनी चाहिए जब इयान हिली को लेग स्टंप की गेंद पर आउट दे दिया गया था और फिर उन्होंने कैसा बर्ताव किया था.

उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि उन्होंने मेरे अंपायर के साथ हुए वाकए के बारे में कुछ कहा है. मेरा मानना है कि आप सभी को यूट्यूब पर वह वीडियो देखना चाहिए, जिसमें सेंचुरियन टेस्ट (1997) में उनको (इयान हिली) लेग साइड की गेंद पर आउट दे दिया गया था. वह सबकुछ बयां कर देगा."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement