सरफराज अहमद की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते हैं शोएब अख्तर

सरफराज अहमद की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते हैं शोएब अख्तर

शोएब अख्तर की फाइल फोटो

खास बातें

  • खराब नेट रन रेट की वजह से कीवी टीम से पिछड़ गई थी पाक टीम
  • सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी पाक टीम
  • वर्ल्ड कप के बाद से ही हो रही खिलाड़ियों की आलोचना
इस्लामाबाद:

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) के खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम की कप्तानी में बदलाव की मांग की है. शोएब ने कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को कप्तानी से हटाए जाने की मांग करते हुए कहा है कि उनकी जगह कोई दूसरा कप्तान बनाया जाना चाहिए. अख्तर ने यूट्यूब पर डाले गए वीडियो में कहा, 'सरफराज को एक विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में टीम में रखना चाहिए, लेकिन उन्हें टीम का कप्तान नहीं रहने देना चाहिए. उन्हें किसी भी फॉर्मेट में टीम का कप्तान नहीं होना चाहिए. उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को कप्तानी के रूप में मौका दिया जाना चाहिए.'

इन वजहों से खतरनाक होगा कोच का बदलना, बीसीसीआई ने कहा, मतलब...

पाकिस्तान (Pakistan team) को वर्ल्डकप (World Cup 2019) में ग्रुप स्तर से ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. सरफराज (Sarfaraz Ahmed) की टीम तालिका में 11 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही थी. चौथे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के भी इतने ही अंक थे, लेकिन उसका नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर था इसलिए वह उसे पछाड़कर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाइ कर गई. टूर्नामेंट में पाकिस्तान को अपने शुरुआती मुकाबले में ही वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) से करारी हार का सामना करना पड़ा था. विंडीज टीम ने पाक टीम को 107 रनों से मात दी थी और यही हार उसके सेमीफाइनल में न पहुंचने का कारण बनी. 

ENG vs IRE, Only Test: कुछ ऐसे आयरलैंड ने इंग्लैंड को पहले दिन आसमान से जमीं पर ला पटका

अख्तर (Shoaib Akhtar) के मुताबिक सरफराज (Sarfaraz Ahmed) की जगह हैरिस सोहेल (Haris Sohail) और बाबर आजम (Babar Azam) में से किसी एक को टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'हैरिस सोहेल को कप्तान बनाया जाना चाहिए. उन्हें वनडे और टी-20 की कमान सौंपी जानी चहिए. बाबर आजम की टेस्ट मैच में परीक्षा ली जानी चहिए. मैं उसे सुभकामनाएं देता हूं. उसने बहुत रन बनाए हैं.' वर्ल्डकप में खराब प्रदर्शन के कारण पहले भी अख्तर ने सरफराज की जमकर आलोचना की थी. खासकर जब भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. 

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com