NDTV Khabar

रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को झटका, कंधे की चोट के कारण भारत दौरे से बाहर हुए मिचेल मार्श

28 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को झटका, कंधे की चोट के कारण भारत दौरे से बाहर हुए मिचेल मार्श

मिचेल मार्श भारत दौरे पर कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं... (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर हैं. अब सीरीज रोमांचक मोड़ पर है. इस बीच विवादों से घिरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोर का झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श बुधवार को भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं. कंधे की चोट के कारण मार्श अब इस सीरीज में आगे नहीं खेल पाएंगे. दोनों टीमों के बीच अगला टेस्ट मैच 16 मार्च से रांची में खेला जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बयान के अनुसार, जल्द ही मार्श के स्थान पर नए खिलाड़ी के नाम का एलान किया जाएगा.

हालांकि मिचेल मार्श का प्रदर्शन भारत दौरे पर कुछ खास नहीं रहा है. भारत के खिलाफ अब तक इस टेस्ट सीरीज में खेले गए दो टेस्ट मैचों में मार्श ने कुल 48 रन ही बनाए. बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मार्श ने कुल पांच ओवरों की गेंदबाजी की थी. इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 75 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया टीम के फीजियोथेरेपिस्ट डेविड बेकले ने कहा, "अधिकतर समय मार्श अपनी कंधे की चोट के साथ खेलते रहे हैं, जिसे हम भी अब तक संभालते आए हैं. दुर्भाग्यवश अब यह चोट अधिक गंभीर हो गई है, जिसके साथ उनका खेल पाना संभव नहीं है."

बेकले ने कहा, "इस चोट के इलाज के लिए विशेषज्ञों से विमर्श के लिए मार्श ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे."

टिप्पणियां
मार्श कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शामिल नहीं हो पाए थे, लेकिन पुणे में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की तैयारी के तहत वह मुंबई में अभ्यास मैच के लिए समय पर ठीक हो गए थे.

ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के कोच डेरेन लेहमैन ने कहा, "वह जब यहां आए, तो ठीक लग रहे थे. उनकी स्थिति अब अधिक खराब हो गई है." डेरेन ने कहा, "मैं मार्श की फिटनेस को लेकर आश्वस्त था. उन्होंने पुणे टेस्ट मैच में टीम के लिए दूसरी पारी में 31 रन बनाए थे." ऑस्ट्रेलिया की टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज के तौर पर उस्मान ख्वाजा और दो स्पिन गेंदबाद ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन एगर शामिल हैं.
(इनपुट आईएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement