NDTV Khabar

बांग्लादेश ने अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका को हराया, 4 विकेट से जीता मैच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्लादेश ने अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका को हराया, 4 विकेट से जीता मैच

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की यह पहली जीत है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 100वें टेस्ट में श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश ने इतिहास रचा है
  2. 18 टेस्ट खेलने के बाद पहली बार श्रीलंका को हराया बांग्लादेश ने
  3. 100वें टेस्ट में जीत हासिल करने वाली चौथी टीम बनी बांग्लादेश
कोलंबो: कोलंबो टेस्ट में बांग्लादेश ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की है. बांग्लादेश ने 4 विकेट से यह जीत हासिल की और इसी के साथ टेस्ट सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर ख़त्म हुई. बांग्ला टाइगर्स ने अपने 100वें टेस्ट मैच में श्रीलंका को हराया और श्रीलंका पर उसकी यह पहली जीत है.

जीत के लिए श्रीलंका ने बांग्लादेश को 191 रन का लक्ष्य दिया था. बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने इस लक्ष्य को दूसरी पारी में लड़खड़ाती हुई बल्लेबाज़ी के बावजूद हासिल कर लिया. ओपनर तमीम इक़बाल ने 82 और सब्बीर रहमान ने 41 रन बनाए और तीसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी बनाकर मैच का रुख बांग्लादेश की तरफ मोड़ दिया. आख़िरी के कुछ ओवरों में कप्तान मुश्फ़िकुर रहीम ने नाबाद 22 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

विकेटों के मामले में भी श्रीलंका के ख़िलाफ़ मिली जीत बांग्लादेश के लिए दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले 2009 में बांग्लादेश ने 4 विकेट से वेस्ट इंडीज़ को हराया था. बांग्लादेश ने पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में काफ़ी तरक्की की है. बांग्लादेशी टाइगर्स गत अक्टूबर में इंग्लैंड जैसी टीम को भी मात देकर अपने-आप को टेस्ट खेलने के लायक साबित कर चुके हैं.

100 टेस्ट खेल चुकी बांग्लादेश की टीम ने सबसे ज़्यादा 18 टेस्ट श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले हैं. 15 हार और 2 ड्रॉ के बाद उसे पहली जीत हासिल हुई है. वैसे टेस्ट में बांग्लादेश ने कुल 9 जीत हासिल की हैं. बांग्लादेश ने सबसे ज़्यादा 5 जीत ज़िंबाब्वे के ख़िलाफ़ दर्ज़ की हैं. 2 जीत उसे वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ मिली हैं.

अपने 100वें टेस्ट में शानदार जीत हासिल कर बांग्लादेशी टाइगर्स ने जीत के जश्न को दोगुना कर दिया. अपने 100वें टेस्ट में जीत हासिल करने के मामले में बांग्लादेश ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज़ के बाद चौथी टीम है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement