NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी : सिद्धेष लाड ने बचायी मुंबई की लाज, ड्रॉ पर खत्म हुआ ऐतिहासिक मैच  

मुंबई के लिए इस ऐतिहासिक मैच में शुरू से ही कुछ भी अनुकूल नहीं रहा. पहले उसकी टीम 171 रन पर ढेर हो गई. इसके जवाब में बड़ौदा ने अपनी पारी 9 विकेट पर 575 रन बनाकर घोषित की और 404 रन की बढ़त हासिल कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी : सिद्धेष लाड ने बचायी मुंबई की लाज, ड्रॉ पर खत्म हुआ ऐतिहासिक मैच  

मुंबई की टीम का यह ऐतिहासिक 500वां रणजी मैच था.

खास बातें

  1. मुंबई की टीम का यह 500वां रणजी मैच था
  2. सिद्धेष लाड ने खेली 71 रन की नाबाद पारी
  3. मुंबई का ग्रुप-सी में यह तीसरा ड्रॉ मैच है
मुंबई : मुंबई की टीम अपने ऐतिहासिक 500वें रणजी मैच को यादगार नहीं बना सकी. हालांकि टीम विषम परिस्थितियों में सिद्धेष लाड द्वारा खेली गई 71 रन की नाबाद पारी की बदौलत बड़ौदा के खिलाफ मैच ड्रॉ करवाने में सफल रही.  

मुंबई के लिए इस ऐतिहासिक मैच में शुरू से ही कुछ भी अनुकूल नहीं रहा. पहले उसकी टीम 171 रन पर ढेर हो गई. इसके जवाब में बड़ौदा ने अपनी पारी 9 विकेट पर 575 रन बनाकर घोषित की और 404 रन की बढ़त हासिल कर ली. मुंबई के सामने अब पारी की हार से बचने की चुनौती थी, जिसमें आखिर में वह सफल रहा.

यह भी पढ़ें :  रणजी ट्रॉफी में सिर पर गेंद लगने से यह खिलाड़ी हुआ बेहोश, और फिर...

मैच के चौथे और अंतिम दिन मुंबई ने सुबह अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 102 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन अंजिक्य रहाणे (45) दिन के 20वें ओवर में पवेलियन लौट गए. उन्हें स्वप्निल सिंह (55 रन देकर दो) ने बोल्ड किया. लाड ने यहीं पर क्रीज पर कदम रखा और फिर बड़ौदा की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने इस रणजी सेमीफाइनल को बताया सबसे यादगार मैच

लाड ने सूर्यकुमार यादव (44) के साथ छठे विकेट के लिए 79 रन जोड़े. दीपक हुड्डा ने यादव को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. इसके बाद लाड और नए बल्लेबाज अभिषेक नायर ने विकेट बचाए रखने के लिए अपना सारा कौशल झोंक दिया. लाड ने अपनी पारी के दौरान 238 गेंदें खेली तथा 7 चौके लगाए. नायर ने 108 गेंदों पर आठ रन बनाए.

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


ऑफ स्पिनर कार्तिक ककाडे़ ने हालांकि नायर को आउट करके बड़ौदा की उम्मीद जगाई, लेकिन धवल कुलकर्णी (31 गेंदों पर नाबाद दो रन) ने लाड का अच्छा साथ दिया. मुंबई ने आखिर में अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 260 रन बनाए. मुंबई का ग्रुप-सी में यह तीसरा ड्रॉ है. वह 11 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. बड़ौदा के चार मैच में सात अंक हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement