NDTV Khabar

Champions Trophy: बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन ने यह बताया सेमीफाइनल में टीम की हार का कारण...

शाकिब अल हसन ने कहा, 'जिस प्रकार से हमने सेमीफाइनल मैच में प्रदर्शन किया, वह निराशाजनक था. हम 300 से अधिक रन बना सकते थे.

203 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Champions Trophy: बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन ने यह बताया सेमीफाइनल में टीम की हार का कारण...

शाकिब ने कहा, केदार जाधव के खिलाफ अधिक रन बनाने की कोशिश में हमारे बल्‍लेबाजों ने खराब शॉट खेले (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. केदार जाधव ने मैच में तमीम और रहीम को आउट किया था
  2. शाकिब बोले, विकेट गंवाने के बाद हम दबाव में आ गए
  3. कहा- इस मैच में हम 300 से अधिक रन बना सकते थे
बर्मिघम: बांग्लादेश टीम के प्रमुख खिलाड़ी और पूर्व कप्‍तान शाकिब अल हसन ने कहा है कि भारत के पार्टटाइम गेंदबाज केदार जाधव के खिलाफ खराब शॉट लगाने के कारण उनकी टीम सेमीफाइनल में बड़ा स्‍कोर नहीं बना पाई. उल्लेखनीय है कि भारत ने गुरुवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को 9 विकेट से मात देकर फाइनल में कदम रखा. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत के सामने निर्धारित 50 ओवरों में 265 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा ने जहां मैच में नाबाद शतकीय पारी खेली, वहीं विराट कोहली ने नाबाद 96 रन बनाए.

जाधव ने मैच में बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ रहे बांग्‍लादेश की पारी पर अपनी गेंदबाजी से ब्रेक लगाया. उन्‍होंने तमीम इकबाल (70) को आउट करके तीसरे विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी को तोड़ा. बाद में जाधव ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम (61) का भी विकेट लिया.

मैच के बाद एक बयान में शाकिब ने कहा, 'जिस प्रकार से हमने सेमीफाइनल मैच में प्रदर्शन किया, वह निराशाजनक था. हम 300 से अधिक रन बना सकते थे. जाधव की गेंद पर टीम के बल्लेबाज अधिक रन बनाने की कोशिश में खराब शॉट खेल गए और यहीं से हमने विकेट गंवाए. यहीं से भारत ने सही जगह गेंदबाजी करनी शुरू की और इससे हम दबाव में आ गए." शाकिब ने कहा, "हमने इस प्रकार की स्थितियों से जुड़े कई मैच खेले हैं.कभी-कभी आप अच्छी गेंदबाजी पर रन हासिल नहीं कर पाते. इसका मतलब यह नहीं कि आप घबरा जाएं और बड़े शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो जाएं. हमने इस मैच में काफी खराब शॉट खेले और इस कारण केवल 264 रनों का ही स्कोर बना पाए." (आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement