रवि शास्‍त्री सहित छह दिग्‍गज इंडिया के कोच पद के लिए शॉर्टलिस्‍ट, ये नाम हैं शामिल..

रवि शास्‍त्री सहित छह दिग्‍गज इंडिया के कोच पद के लिए शॉर्टलिस्‍ट, ये नाम हैं शामिल..

Ravi Shastri को टीम इंडिया के मौजूदा कोच होने के नाते इस प्रक्रिया में सीधे प्रवेश मिला है

खास बातें

  • माइक हेसन और टॉम मूडी भी शॉर्टलिस्‍ट किए गए
  • लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह के नाम भी हैं इसमें
  • तीन सदस्‍यीय समिति करेगी नए कोच का चयन
नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के कोच का चयन कपिल देव (Kapil Dev)की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) करेगी. इस समिति में कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्‍वामी भी शामिल हैं. मुख्य कोच पद के लिए रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) सहित 6 दिग्गजों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है (Six Candidates Shortlisted For India's Coach Job). शास्त्री को टीम इंडिया के मौजूदा कोच होने के नाते इस प्रक्रिया में सीधे प्रवेश मिला है. वे इस समय भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं. जिन 6 लोगों को कोच पद के इंटरव्‍यू के लिए शॉर्टलिस्‍ट किया गया है, उसमें रवि शास्त्री के अलावा न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच माइक हेसन ( Mike Hesson), ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody), वेस्टइंडीज टीम के पूर्व ऑलराउंडर और अफगानिस्तान टीम के कोच फिल सिमंस (Phil Simmons), भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput)और भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह (Robin Singh) शामिल हैं.

वीरेंद्र सहवाग का मजाकिया ट्वीट, चयनकर्ता बनने की इच्‍छा जताई...

शॉर्टलिस्‍ट किए गए यह छह दिग्‍गज,  कपिल देव (Kapil Dev) की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने प्रजेंटेशन देंगे. कोच पद के लिए अंतिम फैसला इस सप्‍ताह के आखिर में या अगले सप्‍ताह की शुरुआत में होने की संभावना है. गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)कोच पद के लिए रवि शास्‍त्री को अपनी पसंद बता चुके हैं.  बीसीसीआई के एक शीर्ष पदाधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ये सभी छह लोग सीएसी के सक्षम प्रजेंटेशन देंगे. मौजूदा समय में रवि शास्‍त्री के सहयोगी के रूप में भरत अरुण बॉलिंग कोच है जबकि संजय बांगर बॉलिंग कोच और आर. श्रीधर फील्डिंग कोच है. इनका कार्यकाल वर्ल्‍डकप के बाद समाप्‍त होना था लेकिन वेस्‍टइंडीज दौरे के चलते इनका कार्यकाल 45 दिन के लिए बढ़ाया गया है.


वसीम जाफर ने की विराट कोहली के बारे में यह 'बड़ी भविष्यवाणी', पहले ऐसा कोई नहीं बोला

रॉबिन सिंह (Robin Singh) भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के तौर पर सेवाएं दे चुके हैं. वे आईपीएल टीम, मुंबई इंडियंस की टीम के साथ भी जुड़े रहे हैं. इसी तरह भारतीय टीम ने जब वर्ष 2007 में टी 20 वर्ल्‍डकप जीता था तब लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) टीम के कोच थे. राजपूत अफगानिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे टीम के कोच की जिम्‍मेदारी भी संभाल चुके हैं. मार्क हेसन ने हाल ही में आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब का कोच पद छोड़ा है. वे छह साल तक बतौर कोच न्‍यूजीलैंड टीम की जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)