SL vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ लसिथ मलिंगा के 'विदाई' मैच को यादगार बनाना चाहेगा श्रीलंका

SL vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ लसिथ मलिंगा के 'विदाई' मैच को यादगार बनाना चाहेगा श्रीलंका

सीरीज के पहले मैच के बाद संन्यास ले लेंगे मलिंगा

खास बातें

  • बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेलेंगे मलिंगा
  • मलिंगा के लिए विदाई मैच को यादगार बनाना चाहेगी श्रीलंका टीम
  • बांग्लादेश टीम में भी किए गए हैं कई बदलाव
कोलंबो:

श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket team) बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को पहला वनडे खेलेगी तो यह तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का विदाई मैच भी होगा. वर्ल्डकप (World Cup 2019) के बाद दोनों टीमें (Sl vs BAN) तीन मैचों की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका के सामने चुनौती टीम को बदलाव के दौर से उबारने की है. मलिंगा ने वर्ल्डकप में इंग्लैंड (England Cricket team) के खिलाफ मैच में 43 रन देकर चार विकेट लिए थे. श्रीलंका के लिए मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) (534) और चमिंडा वास (Chaminda Vaas) (399) के बाद सर्वाधिक विकेट ले चुके मलिंगा को सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की अंतरराष्ट्रीय सूची में अनिल कुंबले (Anil Kumble) (337) को पछाड़कर नौवे स्थान पर आने के लिए तीन विकेट और लेने हैं.

...तो बीसीसीआई विंडीज के खिलाफ धोनी की जर्सी के साथ सचिन जैसा ही रवैया अपनाएगा

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने कहा कि मलिंगा का विकल्प तलाशना काफी बड़ी चुनौती होगा. उन्होंने कहा, 'वर्ल्डकप में हमने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया. हमें पता है कि इस सीरीज के बाद मलिंगा जैसा विकेट लेने वाला गेंदबाज हमारे पास नहीं होगा. उसका विकल्प तलाशना आसान नहीं होगा.'

इन वजहों से खतरनाक होगा कोच का बदलना, बीसीसीआई ने कहा, मतलब...

वहीं वर्ल्ड कप में आठवें स्थान पर रही बांग्लादेशी टीम में कप्तान मशरफे मुर्तजा और शाकिब अल हसन जैसे फार्म में चल रहे खिलाड़ी नहीं है. टूर्नामेंट में 606 रन बनाने और 11 विकेट लेने वाले शाकिब को आराम दिया गया है जबकि मशरफे चोट से जूझ रहे हैं. इस सीरीज में कमान तामिम इकबाल के हाथ में होगी. 

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com