NDTV Khabar

SL VS BANG: इसलिए दोहरे शतक से चूक गए कुशल मेंडिस, लेकिन श्रीलंका मजबूत

कुशल मेंडिस (194) आसानी से अपने करियर का पहला दोहरा शतक आसानी से पूरा कर सकते थे, लेकिन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SL VS BANG: इसलिए दोहरे शतक से चूक गए कुशल मेंडिस, लेकिन श्रीलंका मजबूत

कुशल मेंडिस (बाएं) और धनंजय डि सिल्वा

खास बातें

  1. श्रीलंका-बांग्लादेश-तीसरा दिन
  2. तीन दिन में बन चुके हैं हजार से ज्यादा रन
  3. बल्लेबाजों ने फोड़े 'बम', गेंदबाजों का निकला दम
नई दिल्ली: श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशल मेंडिस (194) बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपने करियर के पहले दोहरे शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने धनंजय डी सिल्वा (173) के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. वह अपना दोहरा शतक आसानी से पूरा कर सकते थे, लेकिन उन्होंने यह मौका गंवा दिया. मेजबान बांग्लादेश द्वारा पहली पारी में बनाए गए 513 रनों के जबाव में श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 504 रन बना लिए हैं और वह मेजबान टीम से अब सिर्फ नौ रन पीछे है. इस मैच में कुल मिलाकर हजार रन से ज्यादा बन चुके हैं.
 
मेंडिंस और डी सिल्वा के अलावा श्रीलंका को इस स्थिति में पहुंचाने में रोशेन सिल्वा की नाबाद 87 रनों की पारी का भी अच्छा योगदान रहा. स्टम्प्स होने तक वह विकेट पर जमे हुए हैं और उनके साथ कप्तान दिनेश चंडीमल 37 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच अभी तक 89 रनों की साझेदारी हो चुकी है.श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 187 रनों के साथ की. मेंडिस और डी सिल्वा ने दूसरे दिन के अपने खेल को तीसरे दिन भी जारी रखा. मेंडिस पारी की शुरुआत करने आए थे, लेकिन उनके जोड़ीदार दिमुथ करुणारत्ने बिना खाता खोले आउट हो गए थे. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SA: 'इस विराट रिकॉर्ड' पर कोहली ने तीसरी बार लिखा खुद का नाम

यहां से मेंडिस को डी सिल्वा का साथ मिला और दोनों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली. यह साझेदारी तीसरे दिन टूटी. डी सिल्वा, मुस्ताफीजुर रहमान की गेंद पर विकेट के पीछे लिट्टन दास के हाथों लपके गए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 308 रनों की साझेदारी की. उन्होंने अपनी पारी में 229 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके तथा एक छक्का लगाया. फिर मेंडिस को रोशेन का साथ मिला और दोनों ने श्रीलंका का स्कोर 415 रनों तक पहुंचा दिया. 

टिप्पणियां
मेंडिस अपने पहले दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे तभी तइजुल इस्लाम ने उनकी पारी का अंत किया. मेंडिस ने अपनी पारी में 327 गेंदें खेलीं और 22 चौकों के साथ दो छक्के लगाए. रोशेन ने अभी तक अपनी पारी में 173 गेंदों का सामना किया है और पांच चौकों के अलावा एक छक्का जड़ा है. इससे पहले, बांग्लादेश ने मोमिनुल हक (176), मुश्फिकुर (92), महामुदुल्लाह (83) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 513 रन बनाए थे. 

VIDEO : शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के जश्न का अंदाज.

वैसे जमकर खेल रहे कुशल मेंडिस आसानी से दोहरा शतक पूरा कर सकते थे. इस पारी में क्रॉस बैट स्वीप शॉट से उन्होंने बहुत रन बटोरे थे, लेकिन गलत समय पर इसी शॉट पर कुशल फंस गए. गेंद ने बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और यह हवा में चली गई, जिससे मिडविकेट पर खड़े रहीम को अपनी दायीं ओर दौड़कर पकड़ने में कोई मुश्किल नहीं आयी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement