Sl vs Eng 2nd Test: एक और शतक जड़कर इंग्लैंड कप्तान जो रूट बने दुनिया के ऐसे केवल 12वें बल्लेबाज

Sri Lanka vs England 2nd Test: इंग्लैंड के कप्तान जो. रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ पांच फरवरी से सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम विराट को एक और शतक जड़कर वॉर्निंग दे दी है. जो रूट (Joe Root) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा था.

Sl vs Eng 2nd Test: एक और शतक जड़कर इंग्लैंड कप्तान जो रूट बने  दुनिया के ऐसे केवल 12वें बल्लेबाज

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट गजब की फॉर्म में हैं

नई दिल्ली:

श्रीलंका को पहले टेस्ट में मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने वाली मेहमान टीम दूसरे टेस्ट में शिकंजा कसता दिखाई पड़ रही है. बहरहाल, इंग्लैंड के कप्तान जो. रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ पांच फरवरी से सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम विराट (Virat Kohli) को एक और शतक जड़कर वॉर्निंग दे दी है. जो रूट (Joe Root) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा था. और अब उन्होंने लगातार दूसरा शतक जड़कर भारतीय गेंदबाजों को इशारा कर दिया है कि वे कमर कस लें. बहरहाल, इस शतक के साथ ही इंग्लिश टेस्ट कप्तान ने खास रिकॉर्ड अपनी झोली में डाल लिया है. 

बता दें कि यह जो रूट का 99वां टेस्ट है. और शतकीय पारी खेलकर उन्होंने खुद को उस क्लब में शामिल करा लिया है, जिसमें दिग्गज सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ी हैं. इससे पहले 99वें टेस्ट में किसी इंग्लिश खिलाड़ी का स्कोर 62 रन था, जो केविन पीटरसन ने बनाया था, लेकिन रूट ने इस स्कोर को तो पार किया ही, साथ ही शतक भी जड़ दिया. वैसे अपने 99वें टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर करने का रिकॉर्ड वर्तमान बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (239) के नाम पर है.


विश्व क्रिकेट की बात करें, तो रूट के अलावा 99वें टेस्ट में शतक बनाने वाले बाकी दूसरे खिलाड़ी सुनील गावस्कर (236*),  ब्रायन लारा (202), वीवीएस लक्ष्मण (200*), सचिन तेंदुलकर (193), महेला जयवर्द्धने (166)  और माइकल क्लॉर्क (148) हैं. और अब इस सूची में शामिल होने वाले जे. रूट यह कारनामा करने वाले दुनिया के 12वें खिलाड़ी बन गए हैं. अभी तो हम बात शतक की ही कर रहे हैं. जिस फॉर्म में रूट हैं, वह 99वें टेस्ट में और भी बहुत कुछ कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.