"यह भूत" जो रूट का लगातार पीछा कर रहा, इंग्लैंड के 143 साल के टेस्ट इतिहास में पहले बल्लेबाज बने

Sl vs Eng 2nd Test: आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी अभी खेली जानी बाकी है, लेकिन उससे पहले ही इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अभी से ही रन बनाने के मामले में अपना झंडा गाड़ दिया है. जो रूट (Root) अभी तक  दो टेस्ट की तीन पारियों में 138.33 के औसत से 415 रन बना चुके हैं

इंग्लिश कप्तान जो रूट का बल्ला आग उगल रहा है.

खास बातें

  • जो रूट ने जड़ा लगातार दूसरा शतक
  • रूट खेल रहे हैं करियर का 99वां टेस्ट
  • क्या यह भूत रूट का पीछा छोड़ेगा?
नई दिल्ली:

मेजबान श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे और सीरीज के आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी अभी खेली जानी बाकी है, लेकिन उससे पहले ही इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अभी से ही रन बनाने के मामले में अपना झंडा गाड़ दिया है. जो रूट (Root) अभी तक  दो टेस्ट की तीन पारियों में 138.33 के औसत से 415 रन बना चुके हैं. इसमें एक दोहरे शतक सहित दो सेंचुरी शामिल हैं. और कौन जानता है कि जब इंग्लैंड दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेगा, तो जो रूट क्या करेंगे. बहरहाल, जहां, जो. रूट बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो वहीं एक "भूत" भी है, जो लगातार रूट का पीछा कर रहा है. अब इससे रूट को कैसे छुटकारा मिलेगा और कितनी जल्द मिलेगा, यह आगे भारत के खिलाफ सीरीज में पता चल जाएगा. 

यह भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर ने साझा किया अपना सालों पुराना सपना, बोले कि टीम इंडिया में...

इस भूत ने जो. रूट को गॉल में पिछले टेस्ट की दूसरी पारी में पकड़ा था! समझ ही गए होंगे आप. अगर नहीं, तो बता दें कि यह भूत है रन आउट का भूत! इस भूत ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी रूट का पीछा नहीं छोड़ा और वह लगातार दूसरी पारी में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. और इसी के साथ ही रूट ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपनी झोली में जमा कर कर लिया. 

यह भी पढ़ें:  एक और शतक जड़कर इंग्लैंड कप्तान जो रूट बने दुनिया के ऐसे केवल 12वें बल्लेबाज 


करियर का 99वां टेस्ट खेल रहे इंग्लिश कप्तान के करियर में यह आठवां मौका है, जब वह टेस्ट क्रिकेट में रन आउट हुए. और इस तरह वह इंग्लैंड क्रिकेट के करीब 143 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले यह रिकॉर्ड दिग्गज ज्यॉफ बॉयकॉट और मैट प्रॉयर के नाम था, जो सात-सात बार रन आउट हुए. और अब जब रूट अभी सिर्फ तकरीबन 30 ही साल के हैं, तो यह अनचाहे रिकॉर्ड रूपी तलवार उन  पर लगातार मंडराती रहेगी और उन पर दबाव भी रहेगा कि वह आगे और रन आउट न हों. अब होंगे, कितनी बार होंगे या नहीं होंगे, यह तो आगे देखने वाली बात होगी. बहरहाल, बेस्ट विशिज जो रूट ! जरा संभलकर, जरा ध्यान से !

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.