भारत आने से पहले जो रूट ने दिखाया दम, श्रीलंका के खिलाफ ठोका शतक, ऐसा करने वाले इकलौते इंग्लिश बल्लेबाज बने

SL vs ENG: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट (Joe Root) ने अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक ठोक दिया है. श्रीलंका के खिलाफ यह चौथा शतक है. पिछले टेस्ट में रूट ने दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. जो रूट अब इंग्लैंड के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ 4 शतक जमाया है

भारत आने से पहले जो रूट ने दिखाया दम, श्रीलंका के खिलाफ ठोका शतक, ऐसा करने वाले इकलौते इंग्लिश बल्लेबाज बने

भारत आने से पहले जो रूट ने दिखाया दम, श्रीलंका के खिलाफ ठोका शतक, ऐसा करने वाले इकलौते इंग्लिश बल्लेबाज बने

SL vs ENG: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट (Joe Root) ने अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक ठोक दिया है. श्रीलंका के खिलाफ यह चौथा शतक है. पिछले टेस्ट में रूट ने दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. जो रूट अब इंग्लैंड के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ 4 शतक जमाया है. इससे पहले किसी इंग्लिश बल्लेबाज ने 4 शतक श्रीलंका के खिलाफ नहीं जमाया है. एलिस्टेयर कुक और मार्कस ट्रेस्कोथिक ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में 3 शतक जमाने में सफल रहे थे. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. तेंदुलकर ने 9 शतक श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में जमाने में सफल रहे हैं. जो रूट ने केवल 139 गेंद पर अपना शतक जमाया है. जो रूट अपना 99वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. 

जो रूट श्रीलंका की धरती पर 3 शतक जमाने में सफल रहे हैं. श्रीलंका की धरती पर रूट सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले दूसरे विदेशी बल्लेबाज हैं. सचिन तेंदुलकर ने श्रीलंका में टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक ठोके हैं. 

मार्टिन गप्टिल ने किया चमत्कार, लपका एक हाथ से हैरान करने वाला कैच..देखें Video

बता दें कि इंग्लैंड की ओर से रूट टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले लिस्ट में छठे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने पूर्व दिग्गज ज्योफ्री बायकॉट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. ज्योफ्री बायकॉट ने अपने टेस्ट करियर में 8114 रन बनाए थे. अब जो रूट केविन पीटरसन के रिकॉर्ड को करीब हैंं. पीटरसन ने टेस्ट में 8181 रन बनाए हैं. 


श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 381 रन बनाए हैं. इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट मैच बड़े ही आसानी के साथ जीता था. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से पराजित किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​