NDTV Khabar

SL vs PAK: पाकिस्‍तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने से पांच विकेट दूर है श्रीलंका

श्रीलंका की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप करने से महज पांच विकेट दूर है. ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा की शानदार गेंदबाजी ने श्रीलंका ने आज यहां पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को झकझोर कर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SL vs PAK: पाकिस्‍तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने से पांच विकेट दूर है श्रीलंका

दिलरुवान परेरा ने अब तक 18 रन देकर तीन विकेट लिए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सीरीज के दूसरे टेस्‍ट में भी जीत की ओर श्रीलंका ने बढ़ाए कदम
  2. चौथे दिन डिनर तक पाकिस्‍तान ने पांच विकेट पर 62 रन बनाए
  3. हारा तो पाक का यूएई में सीरीज हारने का यह पहला मौका होगा
दुबई: श्रीलंका की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप करने से महज पांच विकेट दूर है. ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा की शानदार गेंदबाजी ने श्रीलंका ने आज यहां पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को झकझोर कर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं. पाकिस्तान ने इस दिन रात्रि टेस्ट मैच में 317 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन डिनर तक पांच विकेट पर 62 रन बनाए हैं. वह अभी लक्ष्य से 255 रन दूर है जबकि उसके मुख्य बल्लेबाज पेवेलियन लौट चुके हैं. डिनर के समय असद शफीक 4 और कप्तान सरफराज अहमद 7  रन पर खेल रहे थे.

यह भी पढ़ें :श्रीलंका ने 17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज़ जीती, दिलरुवान परेरा छाए

टिप्पणियां
पाकिस्तान को अब तक सबसे ज्यादा नुकसान दिलरुवान परेरा ने पहुंचाया है. उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए हैं. लाहिरू गमागे और नुवान प्रदीप ने एक-एक विकेट लिया है. अगर पाकिस्तान यह श्रृंखला हार जाता है तो यह पहला अवसर होगा जबकि वह यूएई में सीरीज गंवाएगा. पाकिस्तानी बल्लेबाजों को श्रीलंका के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने शुरू से जूझना पड़ा. उसने समी असलम (एक) का विकेट चाय के विश्राम से पहले गंवा दिया था. पाकिस्तान ने दूसरे सत्र की शुरूआत एक विकेट पर 15 रन से की लेकिन इसके बाद भी कहानी नहीं बदली.

वीडियो: भारतीय टीम की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
शान मसूद (21) और अजहर अली (15) ने कुछ देर तक विकेट गिरने का क्रम रोका. प्रदीप ने अजहर को शार्ट स्क्वायर लेग पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी जिसके बाद विकेटों का पतन शुरू हुआ. परेरा ने अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की तथा हैरिश सोहेल (10), मसूद और बाबर आजम (0) को पेवेलियन भेजा. पाकिस्तान ने तीनों विकेट तीन रन के अंदर गंवाए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... विपक्ष आपको हमेशा याद रखेगा अटल जी...

Advertisement