SL vs WI Test: अंतिम टेस्ट में इंडीज़ को हराकर श्रीलंका ने सीरीज बराबर की, चोटिल कुसल परेरा बने हीरो

SL vs WI Test: अंतिम टेस्ट में इंडीज़ को हराकर श्रीलंका ने सीरीज बराबर की, चोटिल कुसल परेरा बने हीरो

तीसरा टेस्‍ट चार विकेट से जीतकर श्रीलंका ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली (AFP फोटो)

खास बातें

  • कुसल परेरा ने खेली नाबाद 28 रन की पारी
  • दिलरुवान के साथ नाबाद 63 रन जोड़े
  • तीसरे दिन विज्ञापन बोर्ड से टकराकर चोटिल हो गए थे कुसल
ब्रिजटाउन:

कुसल परेरा की जांबाज़ पारी और दिलरुवान परेरा के साथ उनकी 63 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने वेस्टइंडीज़ को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज  1-1 से बराबर कर ली है. मैच में जीत के लिए श्रीलंका टीम के सामने 144 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने चौथे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 81 रन से की, लेकिन इसी स्कोर पर कुसल मेंडिस (25) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद कुसल परेरा ने छाती में दर्द के बावजूद क्रीज़ पर कदम रखा और नाबाद 28 रन बनाए, जबकि दिलरुवान ने 23 रन की नाबाद पारी खेली, जिससे श्रीलंका केनसिंगटन ओवल के ऐतिहासिक मैदान पर जीत दर्ज करने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गई.

यह भी पढ़ें: इसलिए अर्जुन तेंदुलकर का टीम इंडिया के साथ अभ्यास क्रिकेटप्रेमियों को चुभ गया

 


 
कुसल परेरा एक दिन पहले विज्ञापन बोर्ड से टकराने के कारण घायल हो गए थे और लग रहा था कि वह मैच में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे, लेकिन जब टीम संकट में थी तो वे न केवल बल्‍लेबाजी के लिए उतरे बल्कि टीम की जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया. दिलरुवान ने वेस्ट इंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर विजयी चौका लगाया. होल्डर ने ही दिन के पहले ओवर में कुशल मेंडिस को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा

कैरेबियाई कप्तान ने इस तरह 41 रन देकर पांच विकेट लिए. उन्होंने पहली पारी में 19 रन देकर चार विकेट लिए थे, जबकि 74 रन की पारी भी खेली थी. श्रीलंका की जीत के बावजूद होल्डर को इस शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com