NDTV Khabar

SLvsZIM ODI : श्रीलंका की जीत में स्पिनर वानिदु हसारंगा ने ली हैट्रिक, टीम ने जिम्‍बाब्‍वे को 7 विकेट से हराया

श्रीलंका के हसारंगा ने लगातार गेंदों पर मेल्‍कम वालर, डोनाल्‍ड तिरिपानो और तेंदेई चतारा को आउट किया.

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsZIM ODI : श्रीलंका की जीत में स्पिनर वानिदु हसारंगा ने ली हैट्रिक, टीम ने जिम्‍बाब्‍वे को 7  विकेट से हराया

वानिदु हसारंगा ने अपने इंटरनेशनल पदार्पण मैच में हैट्रिक दर्ज की (AFP फोटो)

खास बातें

  1. पहले बैटिंग करते हुए जिम्‍बाब्‍वे टीम 155 रन पर आउट हुई
  2. सनदाकन ने चार और हसारंगा ने तीन विकेट हासिल किए
  3. श्रीलंका ने यह लक्ष्‍य महज तीन विकेट खोकर हासिल किया
गाले: लक्षण सनदाकन और वानिदु हसारंगा की उम्दा गेंदबाजी के साथ उपुल थरंगा के नाबाद अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने दूसरे वनडे मैच में आज यहां एकतरफा मुकाबले में जिम्‍बाब्वे को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. श्रीलंका की जीत को वानिदु हसारंगा ने अपने प्रदर्शन से यादगार बनाया. उन्‍होंने अपने पहले ही वनडे में हैट्रिक लेने का कारनामा अंजाम दिया. उन्‍होंने लगातार गेंदों पर मेल्‍कम वालर, डोनाल्‍ड तिरिपानो और तेंदेई चतारा को आउट किया.

टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने 'मैन ऑफ द मैच' बाएं हाथ के 'चाइनामैन' गेंदबाज सनदाकन (52 रन पर चार विकेट) और पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर हसारंगा (15 रन पर तीन विकेट) की फिरकी के जादू की बदौलत जिम्‍बाब्वे को 33.4 ओवर में 155 रन पर ढेर कर दिया. जिम्‍बाब्वे टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज हैमिल्टन मसाकाद्जा ने सर्वाधिक 41 रन बनाए जबकि मैलकम वालेर ने 38 रन बनाए.

इसके जवाब में श्रीलंका ने एक समय 10 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन थरंगा (नाबाद 75) ने निरोशन डिकवेला (35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 और फिर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 28) के साथ चौथे विकेट के लिए 81 रन की अटूट साझेदारी करके 30 .1 ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 158 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिला दी. जिम्‍बाब्‍वे ने पहले वनडे में रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को छह विकेट से हराया था. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement