NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग की घटना पर ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने कहा, 'कभी नहीं सुधर पाएगी स्‍टीव स्मिथ की छवि'

केपटाउन टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में बॉल टैम्‍परिंग की घटना के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर, अपने देश के मीडिया के निशाने पर हैं.

127 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग की घटना पर ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने कहा, 'कभी नहीं सुधर पाएगी स्‍टीव स्मिथ की छवि'

ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने अपनी टीम के क्रिकेटरों की हरकत को शर्मनाक करार दिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने कहा-क्रिकेटरों ने देश को बदनाम किया
  2. ‘द ऑस्ट्रेलियन’ने पहले पन्ने पर शीर्षक दिया‘शर्मनाक स्मिथ'
  3. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख सदरलैंड से इस्‍तीफा मांगा
सिडनी:
टिप्पणियां
केपटाउन टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में बॉल टैम्‍परिंग की घटना के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर, अपने देश के मीडिया के निशाने पर हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने सबसे ज्‍यादा गुस्‍सा टीम के कप्‍तान (अब पूर्व) स्‍टीव स्मिथ पर उतारा है. ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने बॉल टैम्‍परिंग  मामले में अपने क्रिकेटरों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने देश को बदनाम किया है और वर्तमान नेतृत्व में टीम संस्कृति बदहाल हो चुकी है. कप्तान स्टीव स्मिथ की ओर से तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टैम्‍परिंग की योजना बनाने की बात स्वीकार करने के बाद मीडिया ने यह प्रतिक्रिया जताई है. ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों के इस घटना में शामिल होने से वहां के क्रिकेटप्रेमी खुद को आहत महसूस कर रहे हैं.अखबार सिडनी मार्निंग हेरल्ड ने लिखा है, ‘स्टीव स्मिथ की छवि इस प्रकरण के बाद कभी नहीं सुधर पाएगी.’ समाचार पत्र ‘द ऑस्ट्रेलियन’ ने अपने पहले पन्ने पर शीर्षक दिया है, ‘शर्मनाक स्मिथ.’इसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के प्रमुख जेम्स सदरलैंड से इस्तीफा देने की अपील करते हुए लिखा गया है, ‘इस धोखाधड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को सिर से लेकर पांव तक झकझोर दिया है.’ अखबार के अनुसार, ‘लगभग दो दशक तक जिम्मा संभालने के बावजूद सदरलैंड ने सीनियर स्तर पर खेल की बदहाल संस्कृति को बदलने के लिये कुछ खास नहीं किया.’वरिष्ठ क्रिकेट लेखक पीटर लालोर ने लिखा है, ‘ड्रेसिंग रूम के वयस्क कहां थे? इस सवाल का जवाब यह है कि यह दुखद है कि वे वयस्क हैं.’

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन
सिडनी टेलीग्राफ में खेल लेखक राबर्ट क्रैडोक ने लिखा है कि यह क्षणिक पागलपन का नतीजा नहीं था.उन्होंने कहा, ‘यह हर हाल में जीत दर्ज करने की संस्कृति की परिणिति है जो आखिर में आत्मनिर्भरता के नियम से बेशर्मी और खुलेआम धोखाधड़ी में बदल गई.’एक अन्‍य अखबार सिडनी मार्निंग हेरल्ड ने लिखा है, ‘स्टीव स्मिथ और उनकी छवि (प्रतिष्‍ठा) इस प्रकरण के बाद कभी नहीं सुधर पाएगी.’ (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement