NDTV Khabar

ICC की वनडे और टी20 टीम में Smriti Mandhana को म‍िली जगह, वनडे टीम में हैं भारत की 4 ख‍िलाड़ी..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC की वनडे और टी20 टीम में Smriti Mandhana को म‍िली जगह, वनडे टीम में हैं भारत की 4 ख‍िलाड़ी..

Smriti Mandhana ने वनडे और टी20I में कुल म‍िलाकर 3476 रन बनाए हैं

खास बातें

  1. सालभर लगातार अच्‍छे प्रदर्शन का स्‍मृत‍ि को म‍िला इनाम
  2. वनडे टीम में झूलन, पूनम और श‍िखा को भी म‍िली जगह
  3. टी20 टीम में ऑलराउंडर दीप्‍त‍ि शर्मा को म‍िला स्‍थान
दुबई:

Smriti Mandhana: भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)को मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की साल की वनडे और टी20 टीम में शामिल किया गया है. वनडे टीम में स्‍मृति मंधाना के साथ झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडे को भी जगह मिली है जबकि और टी20 टीम में उनके साथ हरफनमौला दीप्ति शर्मा हैं. 23 साल की मंधाना ने 51 वनडे और 66 टी20अंतरराष्ट्रीय के अलावा दो टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने वनडे और टी20 में कुल म‍िलाकर 3476 रन बनाए हैं.

IPL 2020: द‍िनेश कार्त‍िक हटे तो कौन हो KKR का कैप्‍टन, गौतम गंभीर ने द‍िया यह जवाब..


इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 148 रन की पारी खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुना गया जबक‍ि ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी को साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी चुनी गई हैं. इस हरफनमौला खिलाड़ी के नाम 2019 में 73.50 की औसत से 441 रन बनाने के अलावा 13.52 की औसत से 21 विकेट भी हैं. पेरी टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक हजार रन और 100 विकेट लेने वाली पहली क्रिकेटर है. पेरी को इसके साथ ही सभी प्रारूप को मिलाकर दिये जाने वाले रशेल हेहोई-फ्लिंट पुरस्कार (साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) के लिए चुना गया.

टिप्पणियां

 तीन साल में दूसरी बार इस पुरस्कार के लिए चुनी गईं पेरी ने कहा, ‘यह शानदार सम्मान है और मैं थोड़ी हैरान हूं क्योंकि इस साल कई शानदार प्रदर्शन देखेने को मिले. साल का अंत इस तरह से करना निजी तौर पर बेहतरीन है.'ऑस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग को वनडे और टी 20 दोनों टीमो का कप्तान चुना गया है. लैनिंग ने कहा, ‘कई शानदार खिलाड़ियों वाली आईसीसी की साल की वनडे- टी20 कप्तान चुना जाना बहुत बड़ा सम्मान है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह बेहद ही अच्छा साल रहा और हम अब 2020 की तरफ देख रहे हैं.' वर्ष के उभरती हुई क्रिकेटर का पुरस्कार थाईलैंड की चानिडा सुथिरयुंग को दिया गया. 26 साल की इस तेज गेंदबाज ने इस साल आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में 12 विकेट लिए थे.

वीडियो: मह‍िला क्र‍िकेटर म‍िताली राज से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement