क्या पता, क्या है 'अनलकी' हरफनमौला 'सर' रवींद्र जडेजा के भाग्य में...?

क्या पता, क्या है 'अनलकी' हरफनमौला 'सर' रवींद्र जडेजा के भाग्य में...?

रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ड्राफ्ट सिस्टम में 'ऑलराउंडर' रवींद्र जडेजा अपने घरेलू शहर के हो गए हैं, जिन्हें राजकोट की टीम ने 9.5 करोड़ रुपये में 2016-2017 सीज़न के लिए खरीदा है। वैसे, आईपीएल में इससे पहले भी जडेजा पर बड़ी बोली लग चुकी है।

वर्ष 2012 के आईपीएल ऑक्शन में रवींद्र जडेजा को लेकर ज़ोरदार बोली लगी थी, और उस वक्त आईपीएल खेल रही टीमों डेक्कन चार्जर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच जडेजा को खरीदेने को लेकर टाई-ब्रेकर हुआ था, जिसके बाद जडेजा 9.72 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपरकिंग्स के गए थे। इस बार भी जडेजा को अच्छी रकम मिली।

वैसे जडेजा और आईपीएल का रिश्ता काफी पुराना है, और माना जाता रहा है कि जडेजा जिस टीम में भी जाते हैं, उसी के सितारे गर्दिश में पहुंच जाते हैं। दरअसल, इस टूर्नामेंट में रवींद्र जडेजा अब तक तीन टीमों का हिस्सा रह चुके हैं, और तीनों का भाग्य रूठ गया। अब इसे संयोग कहें या कुछ और, लेकिन जिस टीम से भी जडेजा जुड़े, उस टीम से रब रूठ गया।

प्यार से 'सर जडेजा' कहकर बुलाए जाने वाले टीम इंडिया के रवींद्र अब तक आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोच्चि टस्कर्स टीमों के लिए खेल चुके हैं। कोच्चि का पत्ता आईपीएल से पूरी तरह साफ हो चुका है, जबकि राजस्थान और चेन्नई की टीमें दो-दो साल का बैन झेल रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज़ाहिर है राजकोट टीम की मालिक इंटेक्स कंपनी इस बात को नज़रअंदाज़ करना चाहेगी और और जडेजा भी 'अनलकी' जडेजा बनना पसंद नहीं करेंगे, लेकिन 'रॉकस्टार' के नाम से भी मशहूर रवींद्र जडेजा के लिए यह 'अनलकी जडेजा' वाला तमगा कितना भारी पड़ेगा, यह कहना फिलहाल मुश्किल है।