एमएस धोनी के प्रति सम्‍मान जताने की विराट कोहली की अदा के कायल हुए सौरव गांगुली, किया यह ट्वीट..

एमएस धोनी के प्रति सम्‍मान जताने की विराट कोहली की अदा के कायल हुए सौरव गांगुली, किया यह ट्वीट..

सौरव गांगुली ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लिखा, MSD के प्रति आपका सम्‍मान देखकर अच्‍छा लगा
  • आप जैसे लोग भारतीय क्रिकेट को ऊंचाई पर लेकर जाएंगे
  • कोहली ने कहा था-धोनी भाई आप हमेशा मेरे लिए कप्‍तान रहोगे
नई दिल्‍ली:

महेंद्र सिंह धोनी के शॉर्टर फॉर्मेट की कप्‍तानी से संन्‍यास लेने के बाद विराट कोहली ने जिस अंदाज में अपने पूर्व कप्‍तान 'माही' की प्रशंसा की है, उसके सौरव गांगुली भी कायम हो गए हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान गांगुली ने इसके लिए विराट की जमकर सराहना की है.

गांगुली ने अपने ट्वीट में अब तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्‍तान बने कोहली के लिए लिखा, ‘एमएसडी के प्रति आपका सम्मान देखकर अच्छा लगा.अपने इसी व्यवहार के कारण वह आज यहां हैं. सभी क्रिकेटर्स के लिए यह सीख है कि एक अचीवर के प्रति कैसे सम्मान प्रकट करना चाहिए.’ सौरव  ने एक-दूसरे ट्वीट में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान गांगुली ने कोहली को टैग करते हुए लिखा, ‘आप जैसे लोग ही भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे, गॉड ब्लेस यू।’

धोनी के बुधवार को भारतीय वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट ने एक ट्वीट किया था, इसमें उन्‍होंने धोनी को कई मौकों पर खुद को टीम से बाहर होने से बचाने के लिए और अपने क्रिकेट करियर में सही मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया था. अपने कप्‍तान के प्रति गजब सम्‍मान दिखाते हुए विराट ने लिखा था‘धोनी भाई आप हमेशा मेरे लिए कप्तान ही रहोगे.’गौरतलब है कि वनडे और टी20 की कप्‍तानी छोड़ने के बाद धोनी एक खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में वे विराट की कप्‍तानी में मैदान में उतरेंगे.  

भारतीय टीम ने हाल के समय में कोहली की कप्‍तानी में टेस्ट मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. अब इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में उनकी कप्‍तानी की परीक्षा होनी है. इंग्‍लैंड की टीम को भारत दौर में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने हैं. सीरीज का पहला वनडे 15 जनवरी को खेलना जाना है. कोहली ने हाल ही में बातचीत में कहा था कि वे महेंद्र सिंह धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कहेंगे. दिल्‍ली के इस क्रिकेटर ने इस बात पर खुशी जाहिर की थी कि धोनी अब फ्री होकर क्रिकेट खेल सकेंगे और उनके ऊपर कप्तानी को कोई दबाव नहीं होगा तो वे फिर से अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का जलवा दिखा सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com