सौरव गांगुली का खुलासा, इसलिए सचिन ने हमेशा उन्हें पहली गेंद खेलने को मजबूर किया

बीसीसीआई के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में मयंक ने पूछा कि जब आपने वनडे में पारी की शुरुआत की, तो क्या सचिन पाजी ने आप पर स्ट्राइक लेने का दबाव बनाया? इस पर गांगुली (#SouravGanguly) ने कहा कि सचिन ने हमेशा ऐसा किया. उसके पास इसका जवाब होता था.

सौरव गांगुली का खुलासा, इसलिए सचिन ने हमेशा उन्हें पहली गेंद खेलने को मजबूर किया

सचिन और सौरव की फाइल फोटो

खास बातें

  • दोनों बतौर ओपनर जोड़ चुके हैं छह हजार से ज्यादा रन
  • भारतीय वनडे इतिहास की सबसे सफल जोड़ी
  • सचिन के पास हमेशा दो जवाब होते थे-सौरव
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी सलामी जोड़ी सचिन व सौरव (#SouravGanguly) जितनी कामयाब नहीं रही है. हालांकि बीच में भारत ने सचिन-सहवाग, गांगुली-सहवाग को भी बतौर ओपनिंग जोड़ी इस्तेमाल किया. साथ ही, हालिया समय में रोहित और धवन की जोड़ी भी खूब कामयाब रही, लेकिन कोई भी सलामी जोड़ी सचिन व सौरव जितनी कामयाब नहीं रही, लेकिन क्रिकेट गलियारे में हमेशा इस बात की चर्चा रही कि सचिन जब भी सौरव (#SouravGanguly) के साथ पारी शुरू करने उतरे, तो वह हमेशा ही यह चाहते थे कि गांगुली (#SouravGanguly) पहली गेंद का सामना करें. इस बात को लेकर बॉस गांगुली ने सोशल मीडिया पर एक खास कार्यक्रम 'ओपन नेट्स विद मयंक अग्रवाल' में गांगुली ने इस बात का खुलासा किया कि यह बात कितनी सच थी. 

बीसीसीआई के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में मयंक ने पूछा कि जब आपने वनडे में पारी की शुरुआत की, तो क्या सचिन पाजी ने आप पर स्ट्राइक लेने का दबाव बनाया? इस पर गांगुली ने कहा कि सचिन ने हमेशा ऐसा किया. उसके पास इसका जवाब होता था. मैं कहा करता था कि कभी-कभी तुम भी पहली गेंद का सामना करो. मैं ही हमेशा पहली गेंद खेलता हूं. इस पर सचिन के दो जवाब होते थे. 

सौरव ने कहा कि सचिन का पहला जवाब यह होता था कि अगर उनकी फॉर्म अच्छी थी, तो उन्हें नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बने रहना चाहिए. और जब उनकी फॉर्म अच्छी नहीं होती थी, तो सचिन कहा  करते थे कि मुझे नॉन-स्ट्राइक छोर पर बने रहना चाहिए क्योंकि इससे मेरे ऊपर से दबाव हट जाएगा. उनके पास खराब और अच्छी फॉर्म दोनों को लेकर जवाब रहते थे. 


सौरव ने आगे खुलासा करते हुए बताया कि कई बार उन्होंने सचिन को पहली बॉल खेलने का दबाव बनाने के लिए ट्रिक का इस्तेमाल किया. कुछ दिन तक मैं सचिन के पीछे चला और नॉन-स्ट्राइक एंड पर जाकर खड़ा गया. अब जबकि वह पहले से ही टीवी पर थे, तो स्ट्राइक लेने को मजबूर हुए. ऐसा एक या दो बार हुआ. मैं सचिन के पीछे रहा और नॉन-स्ट्राइक एंड पर जाकर खड़ा हो गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ  समय पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.