NDTV Khabar

टीम इंडिया के लिए कैसा कोच चुना जाएगा, यह था सौरव गांगुली का जवाब...

क्रिकेट सलाहकार समिति के तीन सदस्यों में से एक सौरव गांगुली ने कहा, "सीएसी अगले कोच के चयन के लिए बीसीसीआई से दिशानिर्देश लेगी..."

231 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया के लिए कैसा कोच चुना जाएगा, यह था सौरव गांगुली का जवाब...

सौरव गांगुली ने कहा, "सीएसी अगले कोच के चयन के लिए बीसीसीआई से दिशानिर्देश लेगी..."

खास बातें

  1. सीएसी सदस्य सौरव गांगुली ने कहा, "ऐसा कोच चुनेंगे, जो मैच जीत सके..."
  2. बीसीसीआई ने आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 जुलाई तक तय की है
  3. कोच का चुनाव सौरव, सचिन तेंदुलकर व वीवीएस लक्ष्मण की समिति करेगी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच ज़ाहिर हुए विवाद ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड, यानी बीसीसीआई को दिक्कत में डाल दिया है, क्योंकि वेस्ट इंडीज़ के मौजूदा दौरे के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा कुंबले का कार्यकाल बढ़ा दिए जाने की सिफारिश के बावजूद पूर्व गेंदबाज़ खुद ही इसके लिए तैयार नहीं हुए और पिछले मंगलवार को उन्होंने इस्तीफा दे दिया, क्योंकि उन्हें लगता रहा है कि उन्हें बीसीसीआई से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला...

अब पांच दिन बाद राज्य एसोसिएशनों की एक बैठक में शिरकत करने बीसीसीआई पहुंचे सीएसी के तीन सदस्यों में से एक सौरव गांगुली से पूछा गया कि वे (सीएसी सदस्य) किस तरह का कोच तलाश रहे हैं, तो उन्होंने कहा, "ऐसा, जो हमारे लिए क्रिकेट मैच जीत सके..."

तीन-सदस्यीय पैनल के सामने कोच का चुनाव करने के लिए यह पहली शर्त है... चुने जाने वाले कोच की एक और काबिलियत यह होनी चाहिए कि वह विराट कोहली से सामंजस्य बिठा सके, और कप्तान को ही 'बॉस' बने रहने दे... बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने कहा, "कुंबले-कोहली का किस्सा बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय रहा है..."

हालांकि बीसीसीआई टीम मैनेजर कपिल मल्होत्रा की रिपोर्ट का इंतज़ार रहा है, लेकिन बोर्ड ने टीम इंडिया के अगले कोच की तलाश की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है... भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया को एक बार फिर शुरू किया गया है, और अब इस पद में रुचि रखने वाले 9 जुलाई तक आवेदन कर पाएंगे... जो लोग पहले ही इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं, उनके नामों पर भी विचार किया जाएगा...

सौरव गांगुली ने कहा, "सीएसी अगले कोच के चयन के लिए बीसीसीआई से दिशानिर्देश लेगी..." और फिर सीएसी के अन्य सदस्यों सचिन तेंदुलकर तथा वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर सौरव 21 जुलाई से शुरू होने जा रहे टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे से पहले कोच का चुनाव करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement